Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: 21 और 22 सितंबर को होगा Graduate Level Competitive एग्जाम, 750 परीक्षा केंद्र किए जाएंगे तैयार

Jharkhadn Graduate Level Competitive Exam Date आने वाली 21 और 22 सितंबर को कई जिलों में झारखंड स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा- 2023 (नियमित एवं बैकलाग) आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए करीब 750 केंद्रों पर तैयार किए जाएंगे। शनिवार को इस परीक्षा को लेकर आयोग कार्यालय में सभी जिलों के नोडल पदाधिकारियों एवं जिला शिक्षा पदाधिकारियों की बैठक हुई।

By Neeraj Ambastha Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 17 Aug 2024 09:23 PM (IST)
Hero Image
21 और 22 सितंबर को होगी झारखंड स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा- 2023 (सांकेतिक तस्वीर)

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा- 2023 (नियमित एवं बैकलाग) विभिन्न जिलों में लगभग 750 केंद्रों पर 21 एवं 22 सितंबर को आयोजित की जाएगी।

इस बार इस परीक्षा को कदाचार एवं गड़बडी रहित संपन्न कराने को लेकर शनिवार को सभी जिलों के नोडल पदाधिकारियों एवं जिला शिक्षा पदाधिकारियों की बैठक आयोग कार्यालय में हुई।

आयोग के अध्यक्ष ने क्या कहा?

आयोग के अध्यक्ष प्रशांत कुमार ने बैठक में कहा कि परीक्षा के आयोजन की पूरी और पुख्ता तैयारी होनी चाहिए। किसी प्रकार की गड़बड़ी और कदाचार की कोई संभावना नहीं होनी चाहिए।

बैठक में इस परीक्षा के आयोजन से संबंधित विभिन्न गतिविधियों और प्रक्रियाओं पर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में आयोग के सदस्य मोती जार्ज लकड़ा, प्रताप चंद्र किसिंगिया, सचिव सुधीर कुमार गुप्ता एवं अन्य अधिकारी आदि भी सम्मिलित हुए।

कितने परीक्षार्थी होंगे शामिल

इस परीक्षा में लगभग 6.40 अभ्यर्थी सम्मिलित होंगे। पहले दिन लगभग 3.20 लाख तथा दूसरे दिन भी इतने ही अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित होंगे। आयोग द्वारा जारी कैलेंडर के अनुसार, इस परीक्षा का परिणाम अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में जारी होगा।

बताते चलें कि पूर्व में यह परीक्षा इसी वर्ष 28 जनवरी को हुई थी। उस समय कुछ केंद्रों पर प्रश्न पत्र लीक हो गया था, जिसके बाद यह परीक्षा रद कर दी गई थी। साथ ही चार फरवरी को होनेवाली परीक्षा भी स्थगित कर दी गई थी। इस मामले में नामकोम थाने में प्राथमिकी भी दर्ज है।

ये भी पढे़ं-

Jharkhand News: शिक्षा मंत्री ने दिया 2 हजार का ऑफर, पारा शिक्षक 6 हजार मानदेय बढ़ाने पर अड़े; एक और बैठक बेनतीजा

झारखंड सरकार ट्रेनी इंजीनियरों को देगी 15 हजार रुपये, प्रैक्टिकल ट्रेनिंग बोर्ड में कराना होगा रजिस्ट्रेशन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर