Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IAS Pooja Singhal को रिम्स से भेजा गया होटवार जेल, सीने में दर्द के कारण 58 दिनों से थी भर्ती

IAS Pooja Singhal निलंबित आईएएस पूजा सिंघल को 27 सितंबर को होटवार जेल से रिम्स में सीने में दर्द के बाद भर्ती कराया गया था। पूजा को 58 दिनों के बाद रिम्स से चिकित्सीय परामर्श के साथ डिस्चार्ज कर दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Sanjay KumarUpdated: Mon, 28 Nov 2022 10:48 AM (IST)
Hero Image
IAS Pooja Singhal: आईएएस पूजा सिंघल को रिम्स से भेजा गया होटवार जेल।

रांची, जासं। IAS Pooja Singhal निलंबित आईएएस पूजा सिंघल को आखिर 58 दिनों के बाद रिम्स से चिकित्सीय परामर्श के साथ डिस्चार्ज कर दिया गया है। मेडिकल बोर्ड ने उसे फिट घोषित कर उसका डिस्चार्ज पेपर शनिवार को ही बना दिया था। मेडिकल बोर्ड की बैठक यह निष्कर्ष निकला कि जब पूजा सिंघल के कार्डियोलाजी, न्यूरोलाजी और आर्थोपेडिक के डाक्टरों ने क्लीन चीट दे दी है तो उन्हें डिस्चार्ज किया जा सकता है।

पूजा सिंघल को रविवार को रिम्स से किया गया डिस्चार्ज

रिम्स अधीक्षक डा हीरेंद्र बिरुआ ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पूजा सिंघल को नियमानुसार वापस होटवार जेल भेज दिया गया है। सारी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई है। संस्थान के पीआरओ डा राजीव रंजन ने बताया कि पूजा सिंघल की सेहत को लेकर शनिवार को ही बोर्ड की बैठक में उन्हें डिस्चार्ज करने का निर्णय ले लिया गया था। लेकिन कुछ कारणों की वजह से रविवार को डिस्चार्ज कर दिया गया।

पूजा सिंघल 27 सितंबर से रिम्स में थी भर्ती

पूजा सिंघल को 27 सितंबर को होटवार जेल से रिम्स में सीने में दर्द के बाद भर्ती कराया गया था। जहां से उनके आग्रह पर पेईंग वार्ड के कमरा नंबर ए-11 में भर्ती कराया गया था। मालूम हो कि यह वही कमरा है जहां पर लालू प्रसाद यादव भर्ती थे। सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ की समस्या के बाद रिम्स के कार्डियोलाजी विभाग के एचओडी डा प्रकाश कुमार की देखरेख उनका इलाज चल रहा था। इस बीच पूजा सिंघल को माइग्रेन की समस्या भी हुई थी। न्यूरोलाजी विभाग के डा सुरेंद्र प्रसाद ने भी उनका इलाज किया था। साथ ही पैर में झनझनाहट को लेकर रिम्स के आर्थोपेडिक विभाग के डाक्टरों की देखरेख में उनका इलाज चला था।

जब जरूरत हो तो ओपीडी या इमरजेंसी में दिखवा सकेंगी पूजा

पूजा सिंघल को डाक्टरों ने सलाह दी है कि जब भी उन्हें जरूरत पड़े वे जेल मैन्यूअल के अनुसार रिम्स के ओपीडी या इमरजेंसी में आकर दिखवा सकती है। डा राजीव रंजन ने जानकारी देते हुए बताया पूजा सिंघल को डिस्चार्ज के वक्त दवा लेने व अन्य चिकित्सीय परामर्श दिया गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर