Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand नए साल में तोहफा देने की तैयारी में रेलवे हफ्ते में 2 दिन चल सकती है धनबाद एर्नाकुलम के बीच नई ट्रेन

रेलवे जल्द ही धनबाद को एक नई ट्रेन का तोहफा देने वाली है। रेलवे ने धनबाद से एर्नाकुलम के लिए बाई वीकली ट्रेन चलाने की योजना बनाई है। बोर्ड से इस ट्रेन को सप्ताह में 2 दिन चलाने की अनुमति मांगी जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sun, 25 Dec 2022 06:09 PM (IST)
Hero Image
रेलवे जल्द ही धनबाद को एक नई ट्रेन का तोहफा दे सकती है।

धनबाद,जागरण संवाददाता: धनबाद से दक्षिण भारत जाने वालों के लिए रेलवे जल्द ही नए साल का तोहफा दे सकता है। यदि धनबाद से ट्रेन चलाई जाती है तो इससे धनबाद सहित पूरे झारखंड से इलाज के लिए वेल्लूर जाने वालों यात्रा करना आसान हो जाएगा।

धनबाद से एर्नाकुलम के बीच 25 दिसंबर से शुरू हुई स्पेशल ट्रेन को सप्ताह में 2 दिन धनबाद से चलाने की संभावना तलाशी जा रही है। धनबाद से चलने वाली स्पेशल ट्रेन को यात्रियों की प्रतिक्रिया को देखते हुए रेलवे ने इस ट्रेन को बाई वीकली ट्रेन के तौर पर चलाने की योजना बनाई है। बोर्ड से इस ट्रेन को सप्ताह में 2 दिन चलाने की अनुमति मांगी जाएगी। ग्रीन सिग्नल मिलते ही नई ट्रेन चल सकती है।

खचाखच भर कर खुली स्पेशल ट्रेन, थर्ड एसी 100% फुल

धनबाद से एर्नाकुलम के बीच चली स्पेशल ट्रेन पहले दिन खचाखच भर कर रवाना हुई। थर्ड एसी 100%, सेकेंड एसी 71% और स्लीपर की बुकिंग 99% रही। धनबाद से जनरल की बुकिंग भी लगभग 12% रही।

धनबाद एर्नाकुलम स्पेशल के रूट पर चल सकती है नई ट्रेन

धनबाद से काटपाडी होकर चलने वाली नई ट्रेन के लिए टाइम टेबल और रूट को लेकर कसरत नहीं करनी होगी। धनबाद एर्नाकुलम के बीच चली स्पेशल ट्रेन के रूट पर ही नई ट्रेन को चलाया जा सकेगा।

ये है स्पेशल ट्रेन का टाइम टेबल

03357 धनबाद एर्नाकुलम स्पेशल 25 दिसंबर से 29 जनवरी तक हर रविवार को चलेगी। धनबाद से सुबह 6:00 खुलकर बोकारो, रांची के रास्ते सोमवार की रात 9:30 पर काठपाडी और मंगलवार की सुबह 8:00 बजे एर्नाकुलम पहुंचेगी।

03588 एर्नाकुलम-धनबाद स्पेशल 27 दिसंबर से 31 जनवरी तक प्रत्येक मंगलवार को चलेगी। एर्नाकुलम से रात 9:00 बजे खुलकर रांची, बोकारो होकर गुरुवार रात 10:00 बजे धनबाद आएगी।

डीआरएम आशीष बंसल ने कहा की स्पेशल ट्रेन धनबाद अलेप्पी एक्सप्रेस के यात्रियों को अत्यधिक भीड़ की वजह से होने वाली परेशानियों से राहत देगी। इस ट्रेन का अच्छा रिस्पांस मिला है। इसे सप्ताह में 2 दिन चलाने का प्रयास होगा। इससे खास तौर पर इलाज कराने वेल्लूर जाने वाले मरीजों को बड़ी राहत मिल सकेगी।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: हेमंत सरकार को गिराने की साजिश मामले में ईडी ने अनूप सिंह से पूछा दस करोड़ का आफर किसने और कब दिया

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें