Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'झारखंड झुकेगा नहीं...' आखिर क्‍यों हो रही हेमंत सोरेन के इस पोस्‍टर की चर्चा; पूर्व CM के साथ लगी है इनकी भी फोटोज

झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को होटवार जेल भेज दिए गए। इस दौरान पूरा का पूरा रांची शहर झारखंड झुकेगा नहीं के पोस्‍टर से पट गया है। इस पोस्‍टर में पोस्टर में हेमंत सोरेन के अलावा झारखंड के प्रमुख आंदोलनकारियों व शहीदों झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन और मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की भी तस्वीर लगी है। यह पोस्‍टर चर्चा का विषय बना हुआ है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Fri, 16 Feb 2024 10:59 AM (IST)
Hero Image
झारखंड झुकेगा नहीं के पोस्‍टर से पट गया पूरा रांची शहर।

राज्य ब्यूरो, रांची। ईडी की 13 दिनों की रिमांड अवधि पूरा होने के बाद झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को होटवार जेल भेज दिए गए। इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बड़े-बड़े पोस्टर गुरुवार को राजधानी में लगाए गए, जो चर्चा का विषय बने रहे।

पोस्‍टर में लगे महानुभवों के भी फोटोज

पोस्टर में हेमंत सोरेन के अलावा झारखंड के प्रमुख आंदोलनकारियों व शहीदों, झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन और मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की तस्वीर लगी है। इसके राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। इसे झामुमो के नेताओं, कार्यकर्ता और समर्थकों के बीच उत्साह बनाए रखने की पहल के तौर पर भी देखा जा रहा है।

हेमंत की रिहाई के लिए महिलाओं ने मांगी मन्‍नत

झामुमो की न्याय यात्रा भी गुरुवार से आरंभ हुई। राजधानी में कार्यकर्ताओं ने उपवास रखा। चरणबद्ध तरीके से अब अन्य जिलों में भी यह कार्यक्रम होगा।

गुरुवार को आदिवासी समाज की महिलाओं ने हेमंत सोरेन की रिहाई के लिए करमटोली चौक स्थित धुमकुड़िया भवन के समीप सरना स्थल पर पारंपरिक विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। महिलाओं ने मन्नत मांगी है कि जल्द से जल्द हेमंत सोरेन की रिहाई हो जाएं।

इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि भाजपा ने जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया है। झूठे और बेबुनियाद केस में फंसाकर हेमंत सोरेन को जेल भेजा है।

यह भी पढ़ें: न मुस्‍कुराए न किसी से की बातचीत... चुपचाप सेल में चले गए हेमंत सोरेन, पढ़ें जेल में क्या रहा पूर्व सीएम के लिए फूड मेन्यू

यह भी पढ़ें: 'बात मानो मालामाल बना दूंगा...' BJP विधायक पर पार्टी की महिला नेत्री ने लगाया था दुष्‍कर्म का आरोप, अब कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला