Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुलिस छापामारी के दौरान बुजुर्ग की मौत मामला: खूंटी एसपी ने थानेदार को किया लाइन हाजिर, जांच टीम गठित

Jharkhand News खूंटी में प्रतिबंधित मांस खरीद-बिक्री के आरोपित के घर पुलिस छापेमारी के दौरान बुजुर्ग की मौत का मामला गर्म होते जा रहा है। खूंटी एसपी ने तोरपा थाना प्रभारी को लाइन हाजिर किया है। डीएसपी के नेतृत्व में जांच टीम गठित किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Sanjay KumarUpdated: Wed, 30 Nov 2022 10:05 AM (IST)
Hero Image
Jharkhand News: पुलिस छापामारी के दौरान बुजुर्ग की मौत मामला: खूंटी एसपी ने थानेदार को किया लाइन हाजिर।

रांची/तोरपा, जासं। Jharkhand News खूंटी के तोरपा थाना क्षेत्र के रोड़ो गांव में प्रतिबंधित मांस खरीद-बिक्री के आरोपित के घर पुलिस छापेमारी के दौरान बुजुर्ग की मौत का मामला गर्म होते जा रहा है। मंगलवार को खूंटी एसपी अमन कुमार ने तोरपा थाना प्रभारी सत्यजीत कुमार को लाइन हाजिर किया है। तत्काल पुलिस लाइन में योगदान का निर्देश दिया है। साथ ही, स्वजनों के आरोप पर मुख्यालय डीएसपी जयदीप लकड़ा और पुलिस निरीक्षक शाहिद रजा को पूरी घटना की संयुक्त जांच कर अविलंब रिपोर्ट देने को कहा है।

इधर, मंगलवार को कांग्रेस के तीनाें निलंबित विधायक जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी, खिजड़ी विधायक राजेश कच्छप और कोलेविरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी खूंटी पहुंचकर मृतक मो निजामुद्दीन के स्वजनों से मिलकर सांत्वना दिया। साथ ही, कानूनी मदद का भी भरोसा दिया।

आधी रात को किसी के घर मे छापा मारने गई पुलिस के तौर तरीके गलत: इरफान अंसारी

इरफान अंसारी ने कहा कि आधी रात को किसी के घर मे छापा मारने गई पुलिस के तौर तरीके गलत था। अगर वह आरोपित था तो दिन में पुलिस पकड़ने आती। कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि बिना महिला पुलिस को लिए घर में घुसा और तीन दरवाजा को तोड़ दिया। घर की महिलाएं, बुजुर्ग व बच्चों के साथ दुर्व्यवहार किया। आरोपित इजहार अंसारी के पिता के साथ भी पुलिस धक्का मुक्की की। इसी के कारण बुजुर्ग की मौत हो गई। किसी भी कीमत पर ऐसा बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। इरफान ने कहा कि घटना की सीबीआइ जांच, मृतक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी की मांग को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलेंगे। इस दौरान बड़ी संख्या में गांव के लोग व कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

पुलिस छापामारी के दौरान हार्ट अटैक आने से वृद्ध की हो गई थी मौत

बता दे कि 26 नवंबर की रात तोरपा थाना पुलिस प्रतिबंधित मांस का कारोबार करने के आरोपित इजहार अंसारी को पकड़ने के लिए रोड़ो गांव स्थित उसके आवास पर छापेमारी करने पहुंची। इस दौरान आरोपित के बुजुर्ग पिता की हार्ट अटैक आने से मौत हो गई। पुलिस पर धक्का-मुक्की का आरोप लगाकर आक्रोशित ग्रामीणों ने छापेमारी टीम को बंधक बना लिया। वरीय अधिकारियों के पहुंचने और काफी समझाने बुझाने के बाद सभी बंधक पुलिसकर्मी को मुक्त किया गया।

विधायकों के कदम से पुलिस का मनोबल टूटेगा : विहिप

इधर, कांग्रेस के निलंबित विधायकों के कदम का विश्व हिंदू परिषद ने कड़ा विरोध किया है। परिषद के जिला मंत्री वीरेंद्र सोनी ने कहा कि कांग्रेस के विधायक पुलिस का मनोबल तोड़ने में लगी है। जबकि रोड़ो में बहुत दिनों से गोवंश का अवैध धंधा चल रहा है जिसमें इजहार अहमद उर्फ कल्लू खान संलिप्त रहा है। मामले में वो फरार चल रहा था। पुलिस पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। यही नहीं पहले भी कई बार विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रोड़ो में प्रतिबंधित मांस को पकड़ा है और पुलिस को सूचना भी दिया है। अगर सरकार प्रतिबंधित मांस के कारोबारी को बचाती है और पुलिस पर कार्रवाई करती है तो ऐसे में पुलिस का मनोबल टूटेगा। दूसरी ओर गोवंश के हत्यारे का मनोबल बढ़ेगा।