Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Land Scam: विष्णु अग्रवाल से तीन दिन और पूछताछ करेगी ईडी, प्रेम प्रकाश भी होगा सामने

झारखंड में जमीन घोटाले में गिरफ्तार विष्णु अग्रवाल से अभी अगले तीन दिनों तक ईडी पूछताछ करेगी। इस दरम्यान प्रेम प्रकाश भी विष्णु अग्रवाल के सामने होगा। प्रेम प्रकाश भी पांच दिनों तक ईडी की रिमांड पर है। ईडी दोनों को आमने-सामने बैठाकर भी पूछताछ कर सकती है और दोनों के बयान का एक-दूसरे से सत्यापन भी करा सकती है।

By Dilip KumarEdited By: Yashodhan SharmaUpdated: Sat, 12 Aug 2023 02:46 AM (IST)
Hero Image
विष्णु अग्रवाल से तीन दिन और पूछताछ करेगी ईडी, प्रेम प्रकाश भी होगा सामने

राज्य ब्यूरो,रांची: झारखंड में जमीन घोटाले में गिरफ्तार विष्णु अग्रवाल से अभी अगले तीन दिनों तक ईडी पूछताछ करेगी। इस दरम्यान प्रेम प्रकाश भी विष्णु अग्रवाल के सामने होगा।

प्रेम प्रकाश भी पांच दिनों तक ईडी की रिमांड पर है। ईडी दोनों को आमने-सामने बैठाकर भी पूछताछ कर सकती है और दोनों के बयान का एक-दूसरे से सत्यापन भी करा सकती है।

विष्णु अग्रवाल से रिमांड पर पूछताछ के नौवें दिन ईडी ने विशेष अदालत में उसे प्रस्तुत किया और रिमांड अवधि बढ़ाने का आग्रह किया।

अन्य बिंदुओं पर भी पूछताछ जरूरी

ईडी ने कोर्ट को बताया कि जमीन घोटाले में पूछताछ के कुछ और भी बिंदु हैं, जिसपर विष्णु अग्रवाल से पूछताछ करना आवश्यक है।

ईडी के आग्रह पर कोर्ट ने अगले तीन दिनों तक की रिमांड अवधि बढ़ा दी है। अब 14 अगस्त तक ईडी विष्णु अग्रवाल से पूछताछ करेगी।

क्या है ईडी की योजना

दोनों से ईडी उनके सहयोगियों के बारे में जानकारी लेगी। ईडी यह जानने की कोशिश में है कि जमीन घोटाले के इस खेल में पर्दे के सामने व पर्दे के पीछे कौन-कौन हैं, उनकी क्या भूमिका रही है।