Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand: निर्वाचन कार्य से मुक्त किए गए मंजूनाथ भजयंत्री, देवघर के उप विकास आयुक्त को दी गई जिम्मेदारी

चुनाव आयोग ने देवघर के उपायुक्त मंजूनाथ भजयंत्री को निर्वाचन कार्य से मुक्त कर दिया है। उनकी जगह अब देवघर के उप विकास आयुक्त को यह जिम्मेदारी दी गई है। राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने इसे लेकर अधिसूचना जारी कर दी है।

By Mohit TripathiEdited By: Mohit TripathiUpdated: Fri, 30 Dec 2022 08:26 PM (IST)
Hero Image
निर्वाचन कार्य से हटाए गए मंजूनाथ भजयंत्री, डीडीसी को मिली जिम्मेदारी।

रांची, राज्य ब्यूरो: चुनाव आयोग ने देवघर के उपायुक्त मंजूनाथ भजयंत्री को निर्वाचन कार्य से मुक्त कर दिया है। उनकी जगह अब देवघर के उप विकास आयुक्त को यह जिम्मेदारी दी गई है। राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने इसे लेकर अधिसूचना जारी कर दी है।

इससे पहले राज्य सरकार ने चुनाव आयोग के मंजूनाथ भजंत्री को चुनाव कार्य से हटाने से संबंधित निर्देश पर मंतव्य मांगने के बाद उन्हें जिला निर्वाचन पदाधिकारी के कर्त्तव्य से हटाने पर अपनी स्वीकृति दे दी थी। सरकार ने कहा कि कोई उपायुक्त चुनाव कार्य में रहे, यह जरूरी नहीं है।मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने भारत निर्वाचन आयोग को सरकार की सहमति से अवगत कराया, जिसके बाद आयोग ने अधिसूचना जारी करने के निर्देश दिए।

बता दें कि भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने चुनाव आयोग से शिकायत कर मंजूनाथ भजयंत्री को चुनाव कार्य से हटाने को लेकर विचार करने का आग्रह किया था। आयोग ने इस पर निर्णय लेते 31 अक्टूबर को राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को राज्य सरकार से सहमति लेकर निर्णय लेने को कहा था।

इससे पहले आयोग ने आदर्श आचार संहिता मामले में सांसद निशिकांत दूबे के विरुद्ध छह माह पहले प्राथमिकी दर्ज कराने की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए उन्हें पद से हटाने का आदेश राज्य सरकार को दिया था, लेकिन राज्य सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं करते हुए आयोग को इस पर पुनर्विचार करने को कहा था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें