Move to Jagran APP

इंटरनेट मीडिया पर झारखंड के इन दिग्गज नेताओं की धूम, कोई वीडियो बनवा रहा तो कोई गाना चुनने में व्यस्त

Jharkhand Politics झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है। राजनीतिक दल अभी से अपनी तैयारियों में जुट गए है। इधर विधायक व अन्य नेता भी पीछे नहीं है। नेता अपनी मार्केटिंग करने में जोरशोर से जुटे हुए हैं। कई दिग्गज नेता जमीन पर उतरने से ज्यादा इस समय डिजिटल व सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं।

By Ashish Jha Edited By: Mohit Tripathi Published: Tue, 02 Jul 2024 01:14 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 01:14 PM (IST)
चुनाव की तैयारी में जुटे विधायक, कोई वीडियो बनवा रहा तो कोई गाना चुनने में व्यस्त।

राज्य ब्यूरो, रांची। राजनीति का आधुनिक ट्रेंड है, प्रचार खुद का करना है तो खुद गाइए, खुद बजाइए। विधानसभा चुनाव के पूर्व ऐसी तैयारियां बड़े पैमाने पर चल रही हैं। नेता अपनी मार्केटिंग जोरशोर से कर रहे हैं। जहां प्रोफेशनल लोगों की मदद से कहीं कोई शक की गुंजाइश भी नहीं रह जाती।

साक्षात्कार ऐसे तैयार कराए जा रहे हैं कि मानो बड़े मीडिया घरानों के प्रतिनिधि विधायक से बात करने के लिए पहुंचे हों। हालांकि, उनकी जगह पर पत्रकार नहीं मंझे हुए कलाकार होते हैं, जो तनिक भी संदेह नहीं होने देते हैं।

इस प्रकार के वीडियो को नेता अपने सहयोगियों की मदद से वायरल भी करा रहे हैं, जिससे किसी को शक भी नहीं होता कि आखिर हो क्या रहा है।

बड़ी बात यह है कि विधायकों का लक्ष्य सिर्फ अपना विधानसभा क्षेत्र है, लेकिन उनका वीडियो वायरल होकर दूर-दूर तक पहुंच जाता है।

डॉ. इरफान अंसारी सबसे आगे

कुछ विधायक अपने कार्यक्रमों की रिकार्डिंग करवा रहे हैं और इस दौरान बड़ी ही चुतराई से अपनी बात भी कह दे रहे हैं। ऐसे विधायकों में कांग्रेस के डॉ. इरफान अंसारी बहुत आगे हैं।

डॉ. इरफान अंसारी हर सप्ताह एक नया वीडियो बनवाकर वायरल करा रहे हैं। अभी हाल में ही उनका साक्षात्कार वायरल हुआ है। कुछ और विधायक गाने चुनने में व्यस्त हैं।

विधायक अंबा भी किसी से पीछे नहीं

कांग्रेस की ही विधायक अंबा प्रसाद ने पिछले दिनों एक गाना रिकार्ड कराया था। माना जा रहा है कि इस चुनाव में अपने प्रचार के लिए वे खुद अपनी आवाज में नागपुरी गाना रिकार्ड कर सकती हैं।

अन्य विधायक भी विभिन्न कलाकारों के साथ रिकार्डिंग तैयार करने में जुटे हुए हैं। ये रिकार्डिंग चुनाव प्रचार में काम आएंगे।

यह भी पढ़ें: Hemant Soren: फिर सत्ता संभालेंगे हेमंत सोरेन? सभी विधायकों को आवास पर बुलाया गया, सियासी गलियारों में बढ़ी हलचल

Jharkhand विस चुनाव को लेकर हलचल तेज, कितनी सीटों पर कांग्रेस उतारेगी उम्मीदवार? दिल्ली में बुलाई गई बैठक


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.