Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: 'दिलोदिमाग में हो रहा दर्द...', हेमंत सोरेन पर ईडी की कार्रवाई का झामुमो समर्थकों ने जमकर किया विरोध

Jharkhand Politics मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ करने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम शुक्रवार को कांके रोड स्थित सीएम आवास पहुंची थी। वहीं दूसरी ओर विभिन्न जिलों से आए झामुमो समर्थकों ने ईडी की इस कार्रवाई का विरोध कर दिया। झामुमो समर्थक राजभवन के पिछले गेट से एलपीएन शाहदेव चौक तक हाथ में बैनर और पोस्टर लेकर विरोध कर रहे थे।

By Rajesh Pathak Edited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 21 Jan 2024 12:59 PM (IST)
Hero Image
सीएम आवास के पास एम्बुलेंस को जाम के कारण वापस जाते हुए

जागरण संवाददाता, रांची। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ करने कांके रोड स्थित सीएम आवास पहुंची थी। वहीं दूसरी ओर विभिन्न जिलों से आए झामुमो समर्थकों ने ईडी की इस कार्रवाई का विरोध किया।

झामुमो समर्थक राजभवन के पिछले गेट से एलपीएन शाहदेव चौक तक हाथ में बैनर-पोस्टर लेकर विरोध कर रहे थे। लातेहार के झामुमो समर्थक मो तौकीब ने कहा कि ईडी की टीम बार-बार मुख्यमंत्री से एक ही विषय पर पूछताछ कर रही है। यदि ईडी की ओर से किसी प्रकार का एक्शन लिया जाएगा तो पूरा आवाम टूट पड़ेगा।

मनिका से आए झामुमो समर्थक संदीप उरांव ने कहा कि ईडी की टीम सिर्फ विपक्षी नेताओं के विरुद्ध ही छापेमारी कर रही है। केंद्रीय मंत्रियों के विरुद्ध भी छापेमारी होनी चाहिए। वे केंद्र सरकार की मनमानी का विरोध कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री को बार-बार परेशान करने की बात

झामुमो कार्यकर्ताओं ने कहा कि जहां भाजपा चुनाव नहीं जीत पाती है, वहां ईडी का इस्तेमाल किया जाता है। हेमंत सरकार का बेराजगारों व किसानों के लिए किया गया काम भाजपा को खल रहा है। झामुमो महिला मोर्चा की कार्यकर्ता राधा हेंब्रम ने कहा कि मुख्यमंत्री से ईडी की पूछताछ को लेकर वे विरोध नहीं कर रहे हैं।

वे मुख्यमंत्री को बार-बार परेशान करने का विरोध कर रहे हैं। झामुमो कार्यकर्ता राम शरण तिर्की ने कहा कि मुख्यमंत्री को डराने का काम किया जा रहा है। यदि ईडी ने मुख्यमंत्री के विरुद्ध किसी प्रकार की कार्रवाई की तो हम तीर-धनुष लेकर खड़े हैं। जो झारखंडियों का दुश्मन है वही हमारा दुश्मन है।

मधु तिर्की ने कहा कि यदि सीएम ने पत्थर व जमीन घोटाला किया है तो प्रमाण के साथ घोषणा करें। राजनीति में दूध का धुला कोई नहीं है। झारखंड की 3.25 करोड़ जनता को छलने का काम किया गया है। झामुमो समर्थक प्रदीप मिर्धा ने कहा कि ईडी की इस कार्रवाई से हमारे पेट में नहीं, बल्कि दिलोदिमाग में दर्द हो रहा है।

हम झंडू बाम नहीं हैं, कट्टर झारखंडी हैं। विरोधी याद रखे कि झारखंड का इतिहास आंदोलन से जुड़ा है। मौके पर गौरव वर्मा, नौशाद आलम, मकसूद आलम इत्यादि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- 

Bihar Politics: 'लालू एंड सन की इस बार तो...', भाजपा नेता का राजद सुप्रीमो पर बड़ा हमला, कहा- एजेंसी अभी छोड़ने...

Train News: कई ट्रेनों की चाल में हुआ सुधार, इतने घंटे देरी से पटना पहुंची राजधानी एक्सप्रेस; ये रहा संपूर्ण क्रांति का हाल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें