Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand New DGP: आईपीएस अनुराग गुप्ता को मिला झारखंड के डीजीपी का प्रभार, गृह विभाग ने जारी की अधिसूचना

1990 बैच के आईपीएस अधिकारी अनुराग गुप्ता (IPS Anurag Gupta) को राज्य सरकार ने झारखंड के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया है। इस संबध में राज्य सरकार की गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है। बता दें कि अनुराग गुप्ता वर्तमान में वे सीआईडी के डीजी हैं और उन्हें एसीबी के डीजी का भी अतिरिक्त प्रभार मिला हुआ है।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Fri, 26 Jul 2024 08:23 AM (IST)
Hero Image
आईपीएस अनुराग गुप्ता बनाए गए झारखंड के प्रभारी डीजीपी

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand New DGP राज्य सरकार ने राज्य के शीर्ष पदों पर बैठे तीन आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी अनुराग गुप्ता को राज्य का प्रभारी डीजीपी बनाया गया है।

वे सीआइडी के डीजी हैं और उनके पास एसीबी का भी प्रभार है। इन दोनों पदों के साथ-साथ उन्हें राज्य के डीजीपी का भी प्रभार सौंपा गया है।

इन्हें बनाया गया जेएचपीसीएल का अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक

निवर्तमान डीजीपी 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी अजय कुमार सिंह को स्थानांतरित करते हुए झारखंड पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड (जेएचपीसीएल) का अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक बनाया गया है।

झारखंड पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रशांत सिंह को डीजी संचार एवं तकनीकी सेवाएं बनाया गया है।

गुरुवार देर रात जारी की गई अधिसूचना

गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने तीनों ही आईपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण-पदस्थापन संबंधित अधिसूचना गुरुवार की देर रात जारी कर दी है।

आईपीएस अनुराग गुप्ता ने शुक्रवार की दोपहर निवर्तमान डीजीपी अजय कुमार सिंह से प्रभारी डीजीपी का प्रभार ग्रहण किया। पुलिस मुख्यालय में सभी अधिकारियों ने नए प्रभारी डीजीपी अनुराग गुप्ता का स्वागत किया।

हर साल हजारों स्टूडेंट्स गांवों में जाकर करेंगे इंटर्नशिप, झारखंड सरकार की घोषणा

नक्सलियों का बिहार-झारखंड बंद बेअसर, धमकी के बाद से हाईअलर्ट पर थी पुलिस