Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Teacher News: झारखंड में 28,945 शिक्षकों को मिलेगा नया टैब; शिक्षा विभाग ने जारी किया नया टेंडर

Jharkhand News राज्य के प्रारंभिक विद्यालयों में कार्यरत 28945 शिक्षकों को अगले माह टैब मिलने की संभावना है। झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद ने शिक्षकों को नए टैब देने के लिए एक बार फिर टेंडर प्रक्रिया शुरू है जो अंतिम चरण चरण में है। आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण इसे फाइनल नहीं किया जा रहा था। अब प्रक्रिया एक बार फिर से तेज की जाएगी।

By Neeraj Ambastha Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 12 Jun 2024 04:32 PM (IST)
Hero Image
झारखंड में शिक्षकों को जल्द मिलेगा टैब (जागरण)

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand News: राज्य के प्रारंभिक विद्यालयों में कार्यरत 28,945 शिक्षकों को अगले माह टैब मिलने की संभावना है। झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद ने शिक्षकों को नए टैब देने के लिए एक बार फिर टेंडर प्रक्रिया शुरू है, जो अंतिम चरण चरण में है। आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण इसे फाइनल नहीं किया जा रहा था। अब आदर्श आचार संहिता खत्म होने के बाद इसे शीघ्र फाइनल किए जाने की उम्मीद है।

इससे पहले टेंडर प्रक्रिया शुरू करने के लिए चुनाव आयोग से मंजूरी ली गई थी। शिक्षकों को टैब देने के लिए केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने समग्र शिक्षा अभियान के तहत वित्तीय वर्ष 2022-23 में ही 10 हजार रुपये की दर से 28.94 करोड़ रुपये राज्य सरकार को दिए थे। केंद्र ने कहा था कि राज्य सरकार चाहे तो इसमें अतिरिक्त राशि वहन कर सकती है।

इसके बाद राज्य सरकार ने प्रति टैब के लिए अतिरिक्त पांच हजार रुपये देने का निर्णय लिया। इस बीच कई बार टेंडर आमंत्रित किए जाने के बाद भी तकनीकी कारणों से यह फाइनल नहीं हो सका। अब एक बार फिर टेंडर आमंत्रित कर टैब खरीदने का प्रयास किया जा रहा है।

बताते चलें कि पिछली रघुवर सरकार में भी शिक्षकों को टैब दिए गए थे, जिनमें ज्यादातर खराब हो चुके हैं। सरकार बदलने के बाद भी पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के वीडियो आने पर इसपर काफी विवाद हुआ था। झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद ने टैब से इस वीडियो को हटाने के लिए भी कंपनियों से संपर्क किया। इसमें यह बात सामने आई कि वीडियो हटाने पर अधिक राशि खर्च होगी। इस कारण टैब से वीडियो हटाया नहीं जा सका। 

ये भी पढ़ें

Jharkhand Lok Sabha Result : RSS ने चुनाव में BJP की मदद की या नहीं? अंदर की बात आई सामने; सियासत हुई तेज

Ranchi Lok Sabha Result 2024: संजय सेठ के इस रिकॉर्ड को जान पूरी BJP हो जाएगी निराश, सांसद जी के कोर वोटर भी होंगे हैरान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें