Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News : रांची के लाल रिषभ की अमिताभ बच्चन ने की तारीफ, नितिन गडकरी भी कर चुके हैं उनके काम की तारीफ

मुंबई में हुए एक कार्यक्रम के दौरान रांची के ऋषभ आनंद को सड़क सुरक्षा पर उनके द्वारा किये जा रहे प्रयासों के लिए मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने सराहना की। ऋषभ पिछले सात सालों से सड़क सुरक्षा पर राइज अप संस्था के तहत झारखण्ड में काम करते आ रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sat, 14 Jan 2023 05:42 PM (IST)
Hero Image
अमिताभ बच्चन ने रांची के ऋषभ के सड़क सुरक्षा प्रयासों को सराहा

रांची, जागरण संवादाता: मुंबई में हुए एक कार्यक्रम के दौरान रांची के ऋषभ आनंद को सड़क सुरक्षा पर उनके द्वारा किये जा रहे प्रयासों के लिए मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने सराहना की। ऋषभ पिछले सात सालों से सड़क सुरक्षा पर राइज अप संस्था के तहत झारखण्ड में काम करते आ रहे हैं।

उनके मॉडल प्ले स्कूल कार्टून की सराहना केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी पहले भी कर चुके हैं। 'सड़क सुरक्षा अभियान' के तहत हुए एक टॉक शो में अमिताभ बच्चन के अलावा , नितिन गडकरी, ईशा फाउंडेशन के सद्गुरु , फिल्म लेखक प्रसून जोशी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

ऋषभ ने कुछ सालों पहले मॉडल प्ले स्कूल कार्टून की शुरूआत की थी, जो रोड सेफ्टी थीम पर है। कार्टून प्ले स्कूल में छोटे बच्चों को काफी कम उम्र से ही सड़क सुरक्षा के बारे में बताया जाता है। टॉक शो के दौरान गडकरी ,सद्गुरु और अमिताभ बच्चन ने कम उम्र से ही सड़क सुरक्षा की नींव पड़नी चाहिए , इस विषय पर बल दिया।

इसके बाद उन्होंने ऋषभ से उनके स्कूल के बारे में जाना और उनके द्वारा किये जा रहे प्रयासों को सराहा भी। ऋषभ सड़क सुरक्षा पर एजुकेशन, ट्रेनिंग देते हैं। उनकी संस्था राइज अप अब तक सैकड़ों स्कूल, कलगे में जागरूकता कार्यक्रम कर चुकी है। इसके अलावा पोस्ट क्रैश केयर में ट्रामा काउंसलिंग की सुवडीहा भी निःशुल्क उपलब्ध कराती है।

"सड़क सुरक्षा अभियान" सड़क, परिवहन मंत्रालय द्वारा चलाये जा रहे इस कार्यक्रम का प्रसारण मुंबई स्थित फिल्म स्टूडियो से किया गया। जहां ऋषभ अपने स्कूल के कुछ बच्चों के साथ बुलाये गए थे। गौरतलब है कि कुछ महीने पहले ही गडकरी ने अमिताभ का सहयोग सड़क सुरक्षा पर मांगा था। अब अमिताभ एवं सद्गुरु के इस मुहीम में जुड़ने से सड़क सुरक्षा को बड़ा बल मिल सकता है ।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें