Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: नौकरी का लालच देने वाले दलालों से रहें सावधान, अभ्यर्थियों से JSSC की अपील

Jharkhand News झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने अभ्यर्थियों को दलालों से सावधान किया है। आयोग ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि आयोग को अबतक ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है परंतु ऐसी अफवाह सुनने को जरूर मिली है। आयोग ने परीक्षार्थियों एवं उनके अभिभावकों को सचेत करते हुए ऐसे धोखेबाजों के झांसे में नहीं आने की अपील की है।

By Neeraj AmbasthaEdited By: Mohit TripathiUpdated: Thu, 16 Nov 2023 10:47 PM (IST)
Hero Image
नौकरी का लालच देने वालों दलालों से रहें सावधान। (सांकेतिक फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने अभ्यर्थियों को दलालों से सावधान किया है। आयोग ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि आयोग को अबतक ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है, परंतु ऐसी अफवाह सुनने को जरूर मिली है।

इससे इतर धोखाधड़ी करने वाले कुछ तत्व नियुक्तियों को लेकर होनेवाली प्रतियोगिता परीक्षा के परीक्षार्थियों को नियुक्ति का धोखा देकर उनके प्रवेश पत्र सहित मूल शैक्षणिक अभिलेख एवं राशि ठग लेते हैं। आयोग ने परीक्षार्थियों एवं उनके अभिभावकों को सचेत करते हुए ऐसे धोखेबाजों के झांसे में नहीं आने की अपील की है।

आयोग ने कहा है कि यदि कोई भी व्यक्ति आयोग के किसी भी स्तर के कर्मी या पदधारी से पहचान होने अथवा आउटसोर्सिंग एजेंसी के किसी भी व्यक्ति से पहचान होने का दावा करते हुए कोई मदद पहुंचाने की बात कर मूल शैक्षणिक अभिलेख या अवैध राशि मांगता है, तो अविलंब इसकी सूचना आयोग को दें।

घटना के विवरण, जैसे उदाहरण के तौर पर घटना की तिथि एवं समय, घटनास्थल, आरोपी का नाम एवं पता, घटना का विवरण, यदि कोई साक्ष्य हो तो उसका विवरण आदि के साथ उसकी शिकायत आयोग के ई-मेल आइडी झारखंड एसएससी एट द रेट आफ रेडिफमेल डाट काम पर भेजी जा सकती है।

PM ने 1971 के युद्ध में इस्तेमाल फाइटर जेट का रांची राजभवन में किया अनावरण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को रांची स्थित राजभवन में मिग-211 लड़ाकू विमान का अनावरण किया। इस मिग 211 का इस्तेमाल 1971 के बांग्लादेश मुक्ति संग्राम में किया गया था। मिग 211 विमानों को भारतीय वायुसेना अपने रक्षा बेड़े से बाहर कर चुकी है।

अनावरण के मौके पर झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी मौजूद थे। इस संबंध में राज्यपाल राधाकृष्णन ने 'एक्स' पर लिखा,

आज माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी ने राजभवन में मिकोयान गुरेविच (मिग-211) लड़ाकू जेट विमान का उद्घाटन किया, जिसे 1964 में भारतीय वायु सेना में शामिल किया गया था और बांग्लादेश मुक्ति युद्ध में सफलतापूर्वक इस्तेमाल किया गया था। अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद, राजभवन में मेरे परिवार से मिलने के लिए मैं प्रधानमंत्रीजी का बहुत आभारी हूं।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Politics: 'पीएम मोदी काम नहीं सिर्फ...' प्रधानमंत्री के झारखंड दौरे पर कांग्रेस का तंज

Photos : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान बिरसा मुंडा की धरती पर रखे कदम, इधर CM सोरेन को यूं रोका.. उधर दोनों हाथ उठाकर स्वीकारा अभिवादन