Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: सीएम हेमंत सोरेन ने द‍िल्‍ली में PM मोदी से की मुलाकात, पत्‍नी कल्‍पना संग राष्‍ट्र‍पति मुर्मु से भी मिले

Hemant Soren In Delhi झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन सपत्‍नीक दिल्‍ली प्रवास पर हैं। इस दौरान उन्‍होंने पीएम मोदी से शिष्‍टाचार मुलाकात की। वहीं राष्‍ट्रपत‍ि भवन से न्‍योता मिलने पर उन्‍होंने पत्‍नी कल्‍पना संग प्रेसिडेंट द्रौपदी मुर्मु से मुलाकात की। एक दिन पहले हेमंत पत्‍नी संग वाराणसी पहुंचे थे जहां उन्‍होंने मंदिर में पूजा-अर्चना की और सैलानी की तरह वहां गलियों में भ्रमण किया।

By Jagran News Edited By: Prateek Jain Updated: Mon, 15 Jul 2024 02:52 PM (IST)
Hero Image
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने दिल्‍ली में प्रधानमंत्री मोदी से शिष्‍टाचार मुलाकात की।

डिज‍िटल डेस्‍क, रांची। झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने दिल्‍ली में प्रधानमंत्री मोदी से शिष्‍टाचार मुलाकात की। उन्‍होंने अपने एक्‍स हैंडल पर तस्‍वीर भी साझा की है। वहीं, उन्‍होंने अपनी पत्‍नी कल्‍पना सोरेन के साथ राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से भी भेंट की। 

मालूम हो हाल ही में जमानत पर जेल से बाहर आए हेमंत सोरेन ने तीसरी बार झारखंड के सीएम पद की शपथ ली है। एक दिन पहले हेमंत ने वाराणसी के मंदिरों में पूजा-अर्चना की और वहां की गलियों में घूमे। उन्‍होंने इसकी तस्‍वीरें भी साझा की हैं।

इसके पहले हेमंत दिल्‍ली में कांग्रेस शीर्ष नेतृत्‍व से भी मुलाकात कर चुके हैं। राज्‍य में इसी वर्ष विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। जिसकी तैयारी में सभी दल जुटे हैं। 

झारखंड में विधानसभा 81 सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा। महागठबंधन में झामुमो, कांग्रेस और राजद साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। वहीं भाजपा और आजसू सा‍थ मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

इसके इतर प्रदेश में एक नया गठबंधन सामने आ रहा है। बिहार और केंद्र में एनडीए के सहयोगी दल नीतीश कुमार की जदयू ने भाजपा से अलग हुए सरयू राय की पार्टी भारतीय जन मोर्चा के सा‍थ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें - 

Jharkhand Politics: विधानसभा चुनाव में गठबंधन का नया प्रयोग देखेगा झारखंड, क्‍या भाजपा के साथ होगा खेला?

Jharkhand Assembly Election: आसान नहीं मांडू सीट से कांग्रेस की दावेदारी, पक्ष में नहीं ट्रैक रिकॉर्ड; ये है जीत का इतिहास