Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand B.ED Counselling: बीएड, एमएड में नामांकन के लिए काउंसलिंग आज से, ये होगी प्रक्रिया की अंतिम तिथि

Jharkhand News झारखंड के सरकारी एवं गैर सरकारी शिक्षक प्रशिक्षण संस्थानों में संचालित बीएड एमएड तथा एमपीएड पाठ्यक्रमों में नामांकन के लिए पहली काउंसिलिंग की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू होगी। झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद ने बुधवार को इन पाठ्यक्रमों के लिए काउंसिलिंग की तिथियां तय कर दीं। इसके तहत आनलाइन निबंधन तथा विकल्प भरने की प्रक्रिया 18 जुलाई से 25 जुलाई तक आनलाइन संपन्न होगी।

By Neeraj Ambastha Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 18 Jul 2024 06:40 AM (IST)
Hero Image
झारखंड में बीएड, एमएड की काउंसलिंग 18 जुलाई से शुरू (जागरण)

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand News: राज्य के सरकारी एवं गैर सरकारी शिक्षक प्रशिक्षण संस्थानों में संचालित बीएड, एमएड तथा एमपीएड पाठ्यक्रमों में नामांकन के लिए पहली काउंसलिंग की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू होगी। झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद ने बुधवार को इन पाठ्यक्रमों के लिए काउंसिलिंग की तिथियां तय कर दीं।

इसके तहत आनलाइन निबंधन तथा विकल्प भरने की प्रक्रिया 18 जुलाई से 25 जुलाई तक आनलाइन संपन्न होगी। आनलाइन निबंधन तथा विकल्प में किसी प्रकार का संशोधन 26-27 जुलाई को हो सकेगा। पर्षद 30 जुलाई को सीटों का आवंटन करेगा। आवंटित संस्थानों में नामांकन 31 जुलाई से सात अगस्त तक होगा। बता दें कि पर्षद ने इस परीक्षा का परिणाम 27 मई को ही प्रकाशित कर दिया है।

ये भी पढ़ें

Ranchi News: रिम्स को नहीं मिल रहे सीनियर रेजिडेंट डॉक्‍टर, 30 विभागों के लिए नहीं आया कोई उम्मीदवार

Dhanbad Judge Murder Case: 'अभियुक्तों के वॉट्सऐप चैट में कुछ भी संदिग्ध नहीं', झारखंड HC ने CBI से मांगा शपथ पत्र

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर