Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: झारखंड पुलिस का पूजा कमेटी पर लाठीचार्ज, कई घायल; हाजारों ग्रामीणों ने किया विरोध प्रर्दशन

Jharkhand गालूडीह थाना क्षेत्र के जोड़िशा गांव में शिव मंदिर काशीडांगा गणेश पूजा कमेटी में आपसी विवाद को लेकर सदस्यों के उपर गालूडीह थाना के एसआई संतोष दास द्वारा मंगलवार रात को लाठीचार्ज कर घायल कर देने का मामला गरमा गया है। पुलिस द्वारा लाठीचार्ज के खिलाफ ग्रामीणों में उबाल देखा जा रहा है। मामले को लेकर बुधवार को ग्रामीणों ने बैठक कर एसआई के खिलाफ कार्रवाई की मांग किया।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Thu, 21 Sep 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
जोड़िशा में पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ ग्रामीणों में नाराजगी। (फाइल फोटो)

गालूडीह,जागरण संवाददाता। गालूडीह थाना क्षेत्र के जोड़िशा गांव में शिव मंदिर काशीडांगा गणेश पूजा कमेटी में आपसी विवाद को लेकर सदस्यों के उपर गालूडीह थाना के एसआई संतोष दास द्वारा मंगलवार रात को लाठीचार्ज कर घायल कर देने का मामला गरमा गया है। पुलिस द्वारा लाठीचार्ज के खिलाफ ग्रामीणों में उबाल देखा जा रहा है।

मामले को लेकर बुधवार को ग्रामीणों ने बैठक कर एसआई के खिलाफ कार्रवाई की मांग किया। बैठक में जिला पार्षद सुभाष सिंह, मुखिया पति मंगल सिंह, पंसस पति समेत काफी संख्या ग्रामीण उपस्थित रहे। पुलिस के खिलाफ नाराजगी जाहिर की।

इस संबंध पूजा कमेटी के गणेश कालिंदी, करण कालिंदी समेत अन्य ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार रात में गाना बंद कर देने पर गांव के ही रवि गोराई ने आकर जबरन गाना बजाने की जिद करने लगे। मना किया तो हम लोगों के साथ रवि गोराई एवं उसके पुत्र पिंटू ने मारपीट की। रवि के पुत्र पिंटू गोराई ने पुलिस को बुलाया।

थाना के एसआई संतोष दास दलबल के साथ मौके पर पहुंचे व एक तरफा कार्रवाई करते हुए हम लोगों पर लाठी चार्ज कर दिया। महिला पर भी लाठीचार्ज किया, जो भी बचाने आया उसी को एसआई द्वारा बेरहमी से पीटा गया। लाठी चार्ज में एक महिला शोभा रजक भी घायल हो गई।

गांव में दोनों पक्षों को समझने के बजाय एसआई ने एक तरफा कार्रवाई करते हुए ग्रामीणों के उपर लाठी चार्ज कर घायल कर दिया। हम लोग थाना प्रभारी एवं ग्रामीण एसपी से मिलकर एसआई के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे। इस संबंध एसआई संतोष दास ने कहा की जोड़िशा गणेश पूजा कमेटी के सदस्य एवं रवि गोराई के बीच आपसी विवाद की सूचना पर गांव गए थे। आपसी मारपीट में लोग घायल हुए है। पुलिस ने लाठी चार्ज नहीं किया। कुछ लोग पुलिस पर गलत आरोप लगा रहे है, अगर पुलिस समय पर नहीं जाती तो बड़ी घटना हो सकती थी। 

पिंटू गोराई की पत्नी ने कुछ लोगों के खिलाफ लिखित शिकायत की है। वहीं पार्षद सुभाष सिंह ने कहा ग्रामीण थाना के एसआई पर लाठीचार्ज का आरोप लगा रहे है। थाना प्रभारी को मामले की सूचना दे दिया गया है। जोड़िशा गांव में हुए घटना की जानकारी नहीं है। ग्रामीणों की ओर से शिकायत नहीं मिला। शिकायत मिलने पर मामले पर जांच किया जाएगा। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर