Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: ED अफसरों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों से संपर्क, केंद्रीय गृह मंत्रालय को दी गई जानकारी

Jharkhand Crime News झारखंड में ईडी के अधिकारियों को नुकसान पहुंचाने के लिए मनी लॉन्‍ड्रिंग के कुछ आरोपितों ने नक्सलियों से भी साठगांठ की थी। भनक लगते ही खतरे की आशंका जताते हुए ईडी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को इससे अवगत कराया है। राज्य में ईडी मनरेगा घोटाला खनन घोटाला जमीन घोटाला मामले में मनी लॉन्‍ड्रिंग के तहत अनुसंधान के दौरान बड़ा खुलासा किया है।

By Dilip KumarEdited By: Prateek JainUpdated: Fri, 03 Nov 2023 10:47 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand News: ED अफसरों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों से संपर्क, केंद्रीय गृह मंत्रालय को दी गई जानकारी

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड में ईडी के अधिकारियों को नुकसान पहुंचाने के लिए मनी लॉन्‍ड्रिंग के कुछ आरोपितों ने नक्सलियों से भी साठगांठ की थी।

भनक लगते ही खतरे की आशंका जताते हुए ईडी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को इससे अवगत कराया है। अब केंद्र भी इस पूरे मामले को गंभीरता से देख रहा है।

राज्य में ईडी मनरेगा घोटाला, खनन घोटाला, जमीन घोटाला मामले में मनी लॉन्‍ड्रिंग के तहत अनुसंधान के दौरान बड़ा खुलासा किया है। इसमें नेता से लेकर नौकरशाह तक को ईडी ने लपेटा है, जिसके बाद से ही ईडी के अधिकारी व उनका कार्यालय राज्य के लिए चर्चा के केंद्र में हैं।

जेल के अंदर छापेमारी इसी इनपुट पर हुई

इसी बीच ईडी को अपने सर्विलांस से सूचना मिली कि इन मामलों में जेल में बंद कुछ आरोपित व जेल के बाहर उनके सहयोगी नक्सलियों के साथ मिलकर ईडी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में हैं। वे ईडी के अधिकारियों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

जेल के भीतर चल रही ईडी की छापेमारी भी इसी इनपुट का हिस्सा है। जेल में बंद कुछ नक्सलियों पर भी ईडी की नजर है, जिनसे बहुत जल्द पूछताछ भी हो सकती है। फिलहाल, ईडी के अधिकारियों व उनके कार्यालय की सुरक्षा कड़ी की जा रही है।

ईडी की बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में छापेमारी की पूरी खबर... पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढें - Jharkhand Cabinet Meeting: सरकारी कर्मियों का DA बढ़ा, 23 प्रस्तावों को मंजूरी; बिन बिजली वाले टोलों के लिए खुशखबरी

यह भी पढें - 'मेरा NDA में जाना CM हेमंत को नागवार गुजरा', सुरक्षा घटाने पर MLA ने निकाली भड़ास.. फिर अमित शाह से लगाई गुहार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर