Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand में अंतिम चरण की सीटों पर 48 हजार जवान तैनात, चुनाव की सुरक्षा को लेकर किए गए पुख्ता इतंजाम

झारखंड पुलिस ने लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें व अंतिम चरण के चुनाव में अपनी पूरी ताकत लगा दी है और गोड्डा दुमका व राजमहल में चुनाव के दौरान 48 हजार अतिरिक्त जवान तैनात किए गए हैं। यहां झारखंड पुलिस के अलावा सीआरपीएफ के जवानों भी तैनाती किए गए हैं और इन सीटों से जुड़े 6258 बूथों में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

By Dilip Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Fri, 31 May 2024 11:12 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand में अंतिम चरण की सीटों पर 48 हजार जवान तैनात

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand Election News झारखंड पुलिस ने लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें व अंतिम चरण के चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। गोड्डा, दुमका व राजमहल में चुनाव के दौरान 48 हजार अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है।

यहां झारखंड पुलिस के अलावा सीआरपीएफ के जवानों की भी तैनाती हुई है। इन सीटों से जुड़े 6258 बूथों में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था है। इन संसदीय क्षेत्रों से बंगाल व बिहार की सीमा सटती है, जहां चौकसी बढ़ा दी गई है।

झारखंड पुलिस का मनोबल है ऊंचा

इनमें कुछ क्षेत्र पार्टी विशेष के प्रभाव वाले हैं, जिसे चिह्नित करते हुए सुरक्षा बलों को वहां की संवेदनशीलता व अति संवेदनशीलता के आधार पर तैनात किया गया है।

पूर्व की 11 संसदीय सीटों पर शांतिपूर्ण चुनाव कराने से झारखंड पुलिस का मनोबल ऊंचा है। अंतिम चरण के दौरान भी पुलिस सतर्क है और उस क्षेत्र से गुजरने वाले स्टेट व नेशनल हाइवे पर चेकिंग अभियान जारी रखी हुई है।

पाकुड़, साहिबगंज, दुमका व गोड्डा की सीमा पर खास नजर

सुरक्षा बलों की खास नजर पाकुड़, साहिबगंज, दुमका व गोड्डा की सीमा पर है। यहां बांग्लादेशी घुसपैठ की सूचनाएं आती रही हैं। ऐसी स्थिति में झारखंड पुलिस की खुफिया एजेंसी भी सतर्क है, ताकि चुनाव के दौरान किसी तरह का कोई व्यवधान उत्पन्न न होने पाए।

मतदान शुरू होने से 36 घंटे पहले से चुनाव वाले जिलों के अतिरिक्त आसपास के जिलों में शराब की बिक्री प्रतिबंधित कर दी गई है।

ये भी पढें-

Ranchi में मतगणना के लिए जमकर हो रही तैयारी, काउंटिंग के लिए लगाए जाएंगे 139 टेबल; 700 कर्मियों को दी जाएगी ट्रेनिंग

इस साल झारखंड में कामकाज रहेगा ठप, 6–7 माह आचार संहिता का असर; लोकसभा के बाद इन दो चुनाव की भी तैयारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें