Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: फरार और इनामी उग्रवादियों के खिलाफ पुलिस का पोस्टर वार, आम लोगों से सहयोग की अपील

झारखंड पुलिस ने राज्य में फरार और इनामी उग्रवादियों के खिलाफ पोस्टर वार शुरू किया है। पुलिस जंगल क्षेत्रों में इन उग्रवादियों के गांव-घरों सहित उनके बारे में पोस्टर लगाकर आम लोगों से सहयोग मांग रही है। इस अभियान का उद्देश्य आम जनता को पुलिस के इस अभियान के प्रति जागरूक करना और प्रशासन को सहयोग करने के लिए प्रेरित करना है।

By Dilip Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 03:07 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

राज्य ब्यूरो, रांची। राज्य में उग्रवादियों के विरुद्ध अभियान चला रही झारखंड पुलिस अब जंगल क्षेत्रों में पोस्टर वार चलाएगी। पुलिस ऐसे उग्रवादियों के विरुद्ध उनके गांव-घरों सहित जंगल क्षेत्रों में उनसे संबंधित पोस्टर लगाकर आम लोगों से सहयोग मांगेगी।

अपील करेगी कि ऐसे तत्वों को वे सहयोग नहीं करें और उनके बारे में प्रशासन को सुराग दें। अभी राज्य में फरार व वांटेड उग्रवादियों की संख्या 69 है। इनपर सरकार ने इनाम रखा है। इनमें एक-एक करोड़ रुपये के चार इनामी, 25-25 लाख रुपये के इनामी छह उग्रवादी शामिल हैं।

पुलिस इनके स्वजनों से भी अपील करेगी कि वे उन्हें राज्य सरकार की आत्मसमर्पण सह पुनर्वास नीति के तहत मुख्यधारा से जुड़ने के लिए प्रेरित करें।

नक्सलियों-उग्रवादियों के विरुद्ध पुलिस का यह पोस्टर वार पहले भी चला था। इसके पीछे उद्देश्य यह है कि आम जनता पुलिस के इस अभियान के प्रति जागरूक भी हो और प्रशासन को सहयोग करे।

इनामी उग्रवादी के घर ढ़ोल-नगाड़े के साथ चिपकाया पोस्टर

दिनेश गोप की गिरफ्तारी के बाद प्रतिबंधित पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया (पीएलएफआइ) की बागडोर संभाल चुका 15 लाख का इनामी स्वयंभू रीजनल कमांडर मार्टिन केरकेट्टा पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ है।

एक दिन पहले ही खूंटी व गुमला जिले की पुलिस की संयुक्त टीम कामडारा थाना क्षेत्र के रेड़वा चुंवा टोली गांव स्थित मार्टिन केरकेट्टा के गांव पहुंची और उसके घर पर पोस्टर लगाया। पुलिस टीम वहां ढोल-नगाड़े के साथ पहुंची थी। मौजूद ग्रामीणों से उसके बारे में सूचना देने की अपील की गई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर