Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Police Transfer: झारखंड में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 346 Inspectors किए गए इधर से उधर; जानिए किसे कहां मिला प्रभार

Jharkhand Police Transfer झारखंड के 346 पुलिस निरीक्षकों का अंतर जिला तबादला हो गया है। पुलिस मुख्यालय ने एक फरवरी को इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया है। सभी पुलिस निरीक्षकों को यह आदेश दिया गया है कि वे तत्काल अपने नए जिले के संबंधित एसएसपी-एसपी के कार्यालय में योगदान दें। पुलिस मुख्यालय ने सभी एसपी को भी तबादला आदेश का अनुपालन कराने के लिए कहा गया है।

By Dilip Kumar Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sat, 03 Feb 2024 11:25 AM (IST)
Hero Image
झारखंड में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 346 Inspectors किए गए इधर से उधर;

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand Police Transfer झारखंड के 346 पुलिस निरीक्षकों का अंतर जिला तबादला हो गया है। पुलिस मुख्यालय ने एक फरवरी को इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया है।

सभी पुलिस निरीक्षकों को यह आदेश दिया गया है कि वे तत्काल अपने नए जिले के संबंधित एसएसपी-एसपी के कार्यालय में योगदान दें। पुलिस मुख्यालय ने सभी एसपी को भी तबादला आदेश का अनुपालन कराने के लिए कहा गया है।

यह तबादला भारत निर्वाचन आयोग के आदेश में आलोक में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर किया गया है। आयोग का निर्देश था कि निष्पक्ष चुनाव के लिए तीन साल या इससे अधिक समय से एक स्थान पर कार्यरत सभी पदाधिकारियों का तबादला करें।

95 एएसपी-डीएसपी का निकला मूवमेंट ऑर्डर

पुलिस मुख्यालय ने राज्य के सभी 95 एएसपी-डीएसपी का मूवमेंट ऑर्डर निकाल दिया है। उन्हें अविलंब अपने नए पद पर योगदान देने के लिए कहा गया है। यह भी आदेश दिया गया है कि जिनका कहीं पदस्थापन नहीं हुआ है, वे पुलिस मुख्यालय में योगदान दें।

ये भी पढ़ें: Hemant Soren News: 'ED को नहीं मिले पूरा कंट्रोल, हेमंत सोरेन की जान को खतरा', पूर्व CM के वकील ने क्यों कही ये बात

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले झारखंड में JMM ने चला बड़ा दांव, भाजपा का प्लान हो सकता है फेल; ये खिलाड़ी करेंगे 'खेल'