Move to Jagran APP

Jharkhand Politics: राहुल गांधी की रावण से तुलना करने पर भड़के झारखंड कांग्रेस प्रभारी, कहा- घबरा गई है भाजपा

झारखंड कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि भाजपा ने जिस प्रकार राहुल गांधी की तुलना रावण से की है उससे स्पष्ट लग रहा है कि भाजपा घबरा गई है। अविनाश पांडेय ने कहा कि आज पूरे देश में नफरत और घृणा की राजनीति हो रही है। ऐसे में युवाओं के कंधों पर अहम जिम्मेदारी आ गई है। युवा देश में प्रेम और सौहार्दपूर्ण माहौल को खराब न होने दें।

By Ashish JhaEdited By: Mohit TripathiPublished: Sun, 08 Oct 2023 10:37 PM (IST)Updated: Sun, 08 Oct 2023 10:37 PM (IST)
युवा कांग्रेस के मिलन समाराेह में जुटे पूरे प्रदेश के कांग्रेसी। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। लोकसभा चुनाव 2024 में प्रदर्शन बेहतर करने के लिए कांग्रेस लगातार कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है। इसी क्रम में रविवार को आयोजित युवा कांग्रेस के मिलन समारोह को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय राहुल गांधी की रावण से तुलना करने पर जमकर बरसे।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने जिस प्रकार पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना रावण से की है उससे स्पष्ट लग रहा है कि भाजपा घबरा गई है। इस दौरान पूरे प्रदेश के युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अलावा सीनियर विंग के नेता भी मौजूद रहे।

युवाओं के कंधों पर अहम जिम्मेदारी

एआईसीसी सदस्य और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि आज पूरे देश में नफरत और घृणा की राजनीति हो रही है। ऐसे में युवाओं के कंधों पर अहम जिम्मेदारी आ गई है। युवा देश में प्रेम और सौहार्दपूर्ण माहौल को खराब न होने दें।

समाज में नहीं फैलने देंगे नफरत

उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता राहुल गांधी ने भी शांति और भाईचारे को बढ़ावा देने के लिए लगभग चार हजार किलोमीटर की यात्रा की।

उन्होंने नफरत के बाजार में प्यार की दुकान खोलने की बात कही है और यह तभी संभव है जब युवा यह जिम्मेदारी लें कि हम समाज में नफरत नहीं फैलने देंगे।

भाजपा को सत्ता से हटाने का ले चुके हैं संकल्प: आलमगीर

कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि लोकसभा चुनाव को केंद्र में रखकर कांग्रेस पार्टी लगातार कार्यक्रम आयोजित कर रही है। चाहे जनसरोकार के मुद्दे हों, महंगाई हो या बेरोजगारी, हर बार पार्टी ने सड़कों पर उतरकर संघर्ष किया है। कांग्रेस कार्यकर्ता आने वाले दिनों में केंद्र सरकार को सत्ता से हटाने का संकल्प ले चुके हैं।

कार्यकर्ताओं का सम्मान करेंगे सुनिश्चित: ठाकुर

कार्यक्रम के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि उनका शुरू से लक्ष्य कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का सम्मान सुनिश्चित करना रहा है। इसीलिए कांग्रेस और उसके फ्रंटियर संगठन लगातार ऐसे कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। आने वाले दिनों में कांग्रेस उन नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी सम्मानित करने का काम करेगी जो अभी तक छूटे हुए हैं।

पूर्व अध्यक्षों को किया गया सम्मानित

झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अभिजीत राज के नेतृत्व में जयशंकर पाठक, मणिशंकर, कुमार गौरव समेत उन सभी पूर्व अध्यक्षों को सम्मानित किया गया जिनके नेतृत्व में युवा कांग्रेस मजबूत हुई है। अभिजीत राज ने कहा कि हमारी पार्टी आ अब लौट चलें कार्यक्रम भी चला रही है। ऐसे में बच्चा तिवारी सहित कई नेता जो किसी भी वजह से पार्टी से दूर चले गए थे, उन्हें भी आज के कार्यक्रम में बुलाया गया है।

कार्यक्रम में युवा कांग्रेस की समस्त कार्यकारिणी के अलावा सभी वर्तमान तथा पूर्व जिलाध्यक्ष तथा पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य मौजूद थे। पूर्व प्रदेश अध्यक्षों में हिंदू न्यास बोर्ड के अध्यक्ष जयशंकर पाठक, युवा आयोग के अध्यक्ष कुमार गौरव, आवास बोर्ड के अध्यक्ष संजय लाल पासवान, मानस सिन्हा, मणिशंकर आदि मौजूद थे।

इनके अलावा, विशेष रूप से विधायक दीपिका पांडेय सिंह, पूर्व विधायक बंधु तिर्की, मार्केटिग बोर्ड के अध्यक्ष रविन्द्र सिंह, गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद, विनय सिन्हा दीपू, कांग्रेस खेल विभाग के अध्यक्ष अमरेंद्र सिंह, ओबीसी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अभिलाष साहू, महिला कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन सिंह, पूर्व विधायक ममता देवी, अनूप सिंह अमित कुमार टुन्ना उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Kurmi Protest: 'अमित शाह और JP नड्डा को नहीं आने देंगे झारखंड', कुड़मी संगठनों ने BJP को दी चेतावनी

Ranchi: जातीय गणना पर BJP की मुश्किल बढ़ाएगी आजसू, सुदेश महतो ने पार्टी महाधिवेशन में प्रमुखता से उठाया मुद्दा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.