Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रांची: लोकसभा चुनाव में I.N.D.I.A की जीत के लिए मिशन की तरह जुटेगी कांग्रेस, पदाधिकारियों को दिया है ये टास्क

झारखंड कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय ने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि आगामी आम चुनाव में I.N.D.I.A उम्मीदवारों की जीत के लिए सभी कार्यकर्ता अभी सेजुट जाएं। प्रदेश प्रभारी ने कहा कि कांग्रेस इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को जिताने के लिए सप्ताह में कम से कम दो दिन अपने प्रभार क्षेत्रों में में जाकर हर प्रखंड और मंडल का दौरा करें।

By Ashish JhaEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sun, 01 Oct 2023 02:09 AM (IST)
Hero Image
प्रदेश प्रभारी ने कहा- गठबंधन के उम्मीदवारों को जिताने का लक्ष्य निर्धारित करें।

राज्य ब्यूरो, रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडेय ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि आगामी आम चुनाव में आईएनडीआईए गठबंधन के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी कार्यकर्ता अभी से जुट जाएं। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी हेतु गठित लोकसभा प्रभारी एवं संयोजकों के साथ बैठक में यह निर्देश दिए।

बैठक में तमाम लोकसभा प्रभारी और संयोजकों को उनके लोकसभा क्षेत्र के तहत आनेवाले जिला, विधानसभा, प्रखंड, मंडल और पंचायत की पूरी सूची भी सौंपी गई है, ताकि उन्हें संगठन में मदद लेने में किसी प्रकार की परेशानी न हों और वे संगठन के साथ पूरी तरह सामंजस्य बनाया जा सके।

सप्ताह में दो दिन करें हर प्रखंड और मंडल का दौरा

बैठक में को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि कांग्रेस संगठन सशक्तिकरण के साथ-साथ इंडिया गठबंधन के चयनित उम्मीदवारों को जिताने के लिए सप्ताह में कम से कम दो दिन अपने प्रभार क्षेत्रों में में जाकर हर प्रखंड और मंडल का दौरा करें।

इस दौरान अगर रात्रि विश्राम करना है, तो किसी कांग्रेस के कार्यकर्ता के घर पर ही करें, जिससे एक सुखद संदेश जाएगा।

हर बूथ पर 10 लोगों की कमेटी का करें गठन

इसके साथ ही साथ उन्होंने कहा कि बूथ स्तरीय प्रतिनिधि की नियुक्ति अविलंब जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के समन्वय स्थापित करते हुए पूर्ण करें।

कम से कम हर बूथ पर 10 लोगों की बूथ कमेटी का गठन जरूर करें। उन्होंने कहा कि यह जरूर सुनिश्चित हो की 10 अक्टूबर से पहले सभी लोकसभा क्षेत्र में समन्वय समिति की बैठक हो जाए।

युवाओं को मतदाता सूची में कराएं शामिल

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि अपने जिले में मतदाता सूची का निरीक्षण भी करें, ताकि बोगस और मृत मतदाता का पहचान हो सके।

उन्होंने कहा कि इसके साथ नये युवा मतदाता को मतदाता सूची में शामिल करवाने की दिशा में भी सकारात्मक रूप से पहल करें, ताकि कोई भी मतदान से वंचित न हो सके।

बैठक में ये पदाधिकारी रहे मौजूद

बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष गीता कोड़ा, बंधु तिर्की, शहजादा अनवर, मंत्री डा. रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता, बादल पत्रलेख, धीरज प्रसाद साहु, प्रदीप यादव, दीपिका पांडेय सिंह, केएन झा, अनादि ब्रह्म, सुलतान अहमद, जयशंकर पाठक, ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह, अनवर अहमद अंसारी, मणिशंकर, अजय दूबे, डॉ प्रदीप बलमुचू, केशव महतो कमलेश, रमा खलखो, कालीचरण मुण्डा, सुखदेव भगत, अशोक चौधरी, भीम कुमार शामिल थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें