Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Polytechnic Entrance Test की डेट जारी, ऑनलाइन आवेदन शुरू; यहां पढ़िए परीक्षा से जुड़ी पूरी अपडेट

Jharkhand Polytechnic Entrance Test झारखंड में पॉलीटेक्निक में प्रवेश के लिए आज से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई। वहीं प्रवेश परीक्षा की तारीख भी जारी कर दी गई है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 21 मार्च तक निर्धारित हैं। प्रवेश परीक्षा के माध्यम से झारखंड सरकार के मिनी टूल रूम एवं ट्रेनिंग सेंटरों में नामांकन होगा। वहीं लेटरल एंट्री को लेकर निर्देश जारी कर दिया है।

By Neeraj Ambastha Edited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 21 Feb 2024 09:04 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand Polytechnic Entrance Test की डेट जारी, ऑनलाइन आवेदन शुरू; यहां पढ़िए परीक्षा से जुड़ी पूरी अपडेट

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand Polytechnic Entrance Test झारखंड के सरकारी, गैर सरकारी तथा पीपीपी मोड पर संचालित संस्थानों के डिप्लोमा पाठयक्रमों में नामांकन के लिए पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा सात अप्रैल को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया बुधवार को शुरू हो गई।

इसकी अंतिम तिथि 21 मार्च निर्धारित की गई है। इस प्रवेश परीक्षा के माध्यम से झारखंड सरकार के मिनी टूल रूम एवं ट्रेनिंग सेंटरों में भी नामांकन होगा।

यह प्रवेश परीक्षा रांची, हजारीबाग, पूर्वी सिंहभूम, धनबाद, दुमका, पश्चिमी सिंहभूम, बोकारो एवं पलामू के जिला मुख्यालयों के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा ऑफलाइन मोड में ओएमआर शीट पर ली जाएगी, जिसमें बहुवैकल्पिक प्रश्न पूछे जाएंगे।

परीक्षा से संबंधित कार्यक्रम जारी

झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद ने इस परीक्षा से संबंधित कार्यक्रम जारी कर दिया है। इधर, पर्षद द्वारा अभियंत्रण प्रवेश परीक्षा (लेटरल एंट्री) तथा डिप्लोमा प्रवेश परीक्षा (लेटरल एंट्री) रांची के विभिन्न केंद्रों पर 14 अप्रैल को आयोजित की जाएगी।

इस प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आनलाइन आवेदन 22 फरवरी से 22 मार्च तक भरे जाएंगे। बता दें कि इन दोनों परीक्षाओं के माध्यम से क्रमश: इंजीनियरिंग एवं डिप्लोमा में तृतीय सेमेस्टर (द्वितीय वर्ष) में सीधा नामांकन होता है।

ये भी पढ़ें: 'झारखंड के कारण चमके दिल्ली-यूपी और गुजरात...', रांची में खूब गरजे CM चंपई सोरेन; BJP को दे दी खुली चुनौती

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्ट्रेस Ameesha Patel का धोखाधड़ी केस में दर्ज होगा बयान, रांची की अदालत ने इस दिन पेश होने का दिया आदेश