Move to Jagran APP

Jharkhand: विधानसभा में आज पेश होगा दूसरा अनुपूरक बजट, विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने की तैयारी में सोरेन सरकार

हेमंत सोरेन की सरकार जनता से जुड़े विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने की तैयारी की है। ध्यानाकर्षण की सूचनाओं पर सरकार का वक्तव्य के बाद चालू वित्तीय वर्ष का दूसरा अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। इसके बाद इसपर चर्चा होगी। वहीं दूसरी ओर हेमंत ने 1932 के खतियान आधारित स्थानीय नीति संबंधी विधेयक को राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन द्वारा वापस किए जाने को लेकर BJP पर निशाना साधा है।

By Pradeep singhEdited By: Mohammad SameerUpdated: Mon, 18 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
विधानसभा में आज पेश होगा दूसरा अनुपूरक बजट
राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड विधानसभा में सोमवार को राज्य सरकार चालू वित्त वर्ष 2023-24 का दूसरा अनुरूपक बजट पेश करेगी। पहली पाली में प्रश्नकाल के दौरान मंत्रिमंडल निगरानी, कार्मिक प्रशासनिक सुधार, गृह कारा, योजना एवं विकास विभाग, श्रम नियोजन विभाग से जुड़े प्रश्नों पर सरकार का विधायकों के प्रश्नों का जवाब है।

सत्ता पक्ष ने जनता से जुड़े विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने की तैयारी की है। ध्यानाकर्षण की सूचनाओं पर सरकार का वक्तव्य के बाद चालू वित्तीय वर्ष का दूसरा अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। इसके बाद इसपर चर्चा होगी।

राज्यपाल से कानाफूसी कर स्थानीय नीति को रोक रहे षडयंत्रकारी: हेमंत सोरेन

1932 के खतियान आधारित स्थानीय नीति संबंधी विधेयक को राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन द्वारा वापस किए जाने को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने परोक्ष रूप से भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि विपक्ष हमारी सरकार के विरुद्ध षडयंत्र कर रहा है। हमारी सरकार झारखंड के लोगों के लिए नीतियां बना रही है तो अड़ंगा डालने में लगे हैं। ये लोग खतियान आधारित स्थानीय नीति लागू नहीं होने देना चाहते हैं। हम नीति बनाते हैं तो षडयंत्रकारी राज्यपाल से कानाफूसी कर रोक देते हैं।

यह भी पढ़ेंः अर्जेंटिना और उरुग्वे में तूफान ने मचाया तांडव, कुदरत के कहर ने ले ली 16 लोगों की जान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।