Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झारखंड में भी शिक्षकों को मिलेगा MACP का लाभ! CM हेमंत शिक्षा विभाग के अधिकारियों संग करेंगे बैठक

सोमवार को झारखंड के मुख्यमंत्री ने कहा कि वे राज्य में सुनिश्चित वृत्ति योजना (एमएसीपी) लागू करना चाहते हैं। ये बात उन्होंने अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक के प्रतिनिधिमंडल से कही। इस योजना को लागू करने को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जल्द ही वित्त व शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों की बैठक बुलाएंगे। इस बैठक में शिक्षक संघ के प्रतिनिधी भी शामिल होंगे।

By Neeraj Ambastha Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 29 Jul 2024 08:38 PM (IST)
Hero Image
झारखंड में भी सुनिश्चित वृत्ति योजना (एमएसीपी) होगी जल्द लागू

राज्य ब्यूरो, रांची। अन्य राज्य कर्मियों की तरह शिक्षकों को भी सुनिश्चित वृत्ति योजना (एमएसीपी) का लाभ देने को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शीघ्र ही वित्त और शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों की बैठक बुलाएंगे।

इसमें शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों को भी सम्मिलित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने सोमवार को यह आश्वासन अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक के प्रतिनिधिमंडल को दिया।

मुख्यमंत्री से हुई बातचीत

विधायक राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी की पहल पर मुख्यमंत्री की संघ के प्रतिनिधिमंडल से विधानसभा स्थित कार्यालय कक्ष में मुख्यमंत्री से वार्ता कराई गई। वार्ता के दौरान संघ ने मुख्यमंत्री को शिक्षकों को एमएसीपी नहीं मिलने की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने राज्य कर्मियों को पुरानी पेंशन, स्वास्थ्य बीमा आदि का लाभ दिया। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि शिक्षकों की ये मांग भी पूरी हो।

प्रतिनिधिमंडल में ये लोग होंगे शामिल

उन्होंने इसके लिए थोड़ा समय देने की बात कही। प्रतिनिधिमंडल में अनूप केसरी, राम मूर्ति ठाकुर असादुल्लाह, दीपक कुमार दत्ता, अजय कुमार सिंह, सलीम सहाय तिग्गा, संजय कंडुलना आदि सम्मिलित थे।

ये भी पढे़ं-

JPSC Recruitment 2024: झारखंड सहायक वन संरक्षक पदों के लिए आवेदन आज से शुरू, 10 अगस्त तक कर सकते हैं अप्लाई

9 लाख छात्राओं को सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना से जोड़ेगी हेमंत सरकार, हर महीने मिलेंगे 40000 रुपये