Move to Jagran APP

Jharkhand Jobs: झारखंड में होगी शिक्षकों की बंपर बहाली, सिपाहियों की भी होगी भर्ती; CM चंपई सोरेन का बड़ा एलान

Jharkhand Teacher Recruitment झारखंड सरकार नि झारखंड के लाखों छात्रों के लिए खुशखबरी दी है। इसके तहत सरकार एक बार फिर सरकारी विभागों में बहालियों की प्रक्रिया तेज करेगी। मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने मंगलवार को मंत्रियों और वरीय अधिकारियों के साथ विभागों की समीक्षा बैठक के बाद कहा कि अब प्रदेश में बहाली प्रक्रिया तेज की जाएगी। शिक्षकों और सिपाहियों की भर्ती की जाएगी।

By Pradeep singh Edited By: Sanjeev Kumar Published: Wed, 12 Jun 2024 04:18 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2024 04:18 PM (IST)
झारखंड में शिक्षकों और सिपाहियों की बंपर बहाली (जागरण)

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand News: राज्य सरकार एक बार फिर सरकारी विभागों में बहालियों की प्रक्रिया तेज करेगी। मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने मंगलवार को मंत्रियों और वरीय अधिकारियों के साथ विभागों की समीक्षा बैठक के बाद कहा कि चुनाव आचार संहिता के कारण रिक्तियों को भरने को लेकर नियुक्ति की प्रक्रिया बाधित थी। अब बहाली की प्रक्रिया आरंभ होगी। 26 हजार शिक्षकों की बहाली राज्य सरकार करेगी।

इसके अलावा पुलिस और उत्पाद विभाग में सिपाहियों की नियुक्ति होगी। स्थानीय भाषाओं के लिए भी शिक्षकों की नियुक्ति होगी। मंगलवार को कामकाज की प्रगति का भी जायजा लिया गया। निर्देश दिया गया है कि जो कामकाज चुनाव के बीच में रुक गया था, वह तेज किया जाए। हर योजना पर तीव्र गति से और समय पर काम करना है। खनन को लेकर भी समीक्षा होगी।

हर जिला को निर्देश दिया गया है कि खनन सही तरीके से हो। चेकनाका भी सही तरीके से काम करे और खनिजों का परिवहन भी सही तरीके से हो। पदाधिकारियों को कहा गया है कि कहीं कमी नजर नहीं आए। कोयला खनन के संदर्भ में धनबाद, चतरा, हजारीबाग, संताल, पलामू से भी रिपोर्ट ली गई। आदिवासी जमीन को लेकर विवाद के संदर्भ में थानों से जानकारी मांगी गई है।

जेएसएससी पेपर लीक की जांच के लिए एसआइटी बनाई गई है। जल्द उसकी रिपोर्ट आएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अबुआ आवास का आवंटन शुरू हो गया है। एक-दो दिन में फिर से प्रगति की समीक्षा होगी। 

निकाय चुनाव पर भी हो रहा विचार मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने एक सवाल के जवाब में कहा कि राज्य में निकाय चुनाव पर भी विचार हो रहा है। इस संदर्भ में विमर्श किया जाएगा। यह पूछे जाने पर कि नवगठित केंद्रीय मंत्रिमंडल से क्या अपेक्षाएं हैं, उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को उम्मीद अवश्य है। उम्मीद सफल होगा या नहीं, यह समय की बात है। 

ये भी पढ़ें

Jharkhand Lok Sabha Result : RSS ने चुनाव में BJP की मदद की या नहीं? अंदर की बात आई सामने; सियासत हुई तेज

Ranchi Lok Sabha Result 2024: संजय सेठ के इस रिकॉर्ड को जान पूरी BJP हो जाएगी निराश, सांसद जी के कोर वोटर भी होंगे हैरान


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.