Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Utpad Sipahi Update: झारखंड उत्पाद सिपाही परीक्षा की शारीरिक जांच कब होगी? नई जानकारी आई सामने

Jharkhand News झारखंड उत्पाद सिपाही परीक्षा शारीरिक दक्षता परीक्षा को लेकर नई जानकारी सामने आ रही है। पुलिस महानिरीक्षक के कार्यालय द्वारा नई अधिसूचना जारी की गई है जिसमें बताया गया है कि अब कब शारीरिक दक्षता परीक्षा संभव हो सकेगी। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि शारीरिक दक्षता परीक्षा में कोई बदलाव होता है तो सभी को फिर से इस प्रक्रिया से गुजरना होगा।

By Neeraj Ambastha Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 04 Sep 2024 08:30 AM (IST)
Hero Image
झारखंड उत्पाद सिपाही की शारीरिक जांच को लेकर अपडेट (जागरण)

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand Utpad Sipahi Running Date 2024: झारखंड उत्पाद सिपाही प्रतियागिता परीक्षा-2023 के तहत अब अभ्यर्थियों की शारीरिक जांच इसकी प्रक्रिया की समीक्षा के बाद होगी। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने मंगलवार को पुलिस महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक के कार्यालय द्वारा तीन से पांच सितंबर तक होनेवाली शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा स्थगित किए जाने के निर्णय की सूचना जारी कर दी।

इसमें कहा गया है कि पुलिस महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय द्वारा शारीरिक जांच प्रक्रिया में सुधार के बिंदु पर समीक्षा की आवश्यकता महसूस की गई है। इस कारण शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा के कार्यक्रम को अगले आदेश तक स्थगित किया जाता है।

जांच प्रक्रिया की समीक्षा के बाद ही होगी शारीरिक दक्षता परीक्षा

जांच प्रक्रिया की समीक्षा के बाद शारीरिक दक्षता जांच आयोजित करने के संबंध में सूचना अभ्यर्थियों को दी जाएगी। अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा 22 अगस्त से ही सात बोर्ड के माध्यम से से किया जा रहा था। यह जांच पांच सितंबर तक प्रस्तावित थी। लेकिन शारीरिक जांच में कई अभ्यर्थियों की तबीयत खराब होने तथा एक दर्जन अभ्यर्थियों की मौत की घटना के बाद आगे की जांच परीक्षा स्थगित करने का निर्णय किया गया।

यदि शारीरिक जांच आसान होती है तो फिर से सभी को फिजिकल टेस्ट देना होगा

यदि शारीरिक जांच परीक्षा की प्रक्रिया की समीक्षा के बाद इसे सरल करने का निर्णय लिया जाता है तो सभी अभ्यर्थियों को नए सिरे से शारीरिक जांच प्रक्रिया से गुजरना होगा। इसके लिए नियुक्ति नियमावली में भी संशोधन करना होगा।

ये भी पढ़ें

Jharkhand Excise Constable: झारखंड में लगातार मौत की घटनाओं के बाद उत्पाद सिपाहियों की बहाली स्थगित, बदलेगी नियमावली

Excise Constable Recruitment: उत्पाद सिपाही भर्ती दौड़ में दो दिनों में छह की मौत, 100 से ज्यादा बेहोश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर