Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Weather: आज जलने से पहले भीग सकता है रावण, मौसम साथ देने के मूड में नहीं; अलर्ट जारी

Jharkhand Weather Update झारखंड में आज हल्की बारिश के आसार हैं। इससे दहन कार्यक्रम का मजा खराब हो सकता है। कहा जा सकता है कि रावण के जलने से पहले भीगने के आसार हैं। इससे कार्यक्रम प्रभावित हो सकता है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पश्चिम बंगाल से सटे झारखंड के इलाकों में विशेष तौर पर हल्की बारिश के आसार हैं।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 24 Oct 2023 08:54 AM (IST)
Hero Image
Jharkhand Weather: आज जलने से पहले भीग सकता है रावण, मौसम साथ देने के मूड में नहीं; अलर्ट जारी

डिजिटल डेस्क, रांची। आज झारखंड में रावण दहन का कार्यक्रम होना है। राजधानी रांची समेत कई जिलों में कई फीट ऊंचे रावण का निर्माण दहन के लिए किया गया है। लोगों में काफी उल्लास है।

हालांकि, झारखंड का मौसम दहन कार्यक्रम का मजा किरकिरा कर सकता है। दरअसल, बंगाल की खाड़ी में बने डीप डिप्रेशन की वजह से राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार हैं। इससे पुतले भीग सकते हैं और कार्यक्रम प्रभावित हो सकता है।

हल्की बारिश के आसार

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, पश्चिम बंगाल से सटे झारखंड के इलाकों में हल्की बारिश के आसार हैं। बंगाल की खाड़ी के मध्य में निम्न दबाव क्षेत्र बना हुआ है, जो अतिदाब क्षेत्र में बदलकर पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश तट की ओर बढ़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, यह अगले 24 घंटों में तट से टकरा सकता है।

तट से टकराने के बाद असर सिर्फ पश्चिम बंगाल से सटे इलाकों में ही दिखाई देगा। इसके प्रभाव से कहीं-कहीं अच्छी बारिश हो सकती है। इसका असर दुमका, साहेबगंज, पाकुड़, जामताड़ा, धनबाद, पूर्वी सिंहभूम, सरायकेला खरसावां, रांची और आसपास के जिलों पर देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें -

Bihar Weather: कहीं रावण दहन का मजा किरकिरा न हो जाए, आज बिहार में छाए रहेंगे बादल; बूंदाबादी के आसार

Deoghar Accident: देवघर में दशहरे की सुबह बड़ा हादसा; मासूम समेत पांच लोगों की दर्दनाक मौत, देखें तस्वीरें