Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Weather: दो दिन बाद बदलेगा मौसम, 8 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी; लोगों से सावधान रहने की अपील

झारखंड में एक बार फिर मौसम बिगड़ने वाला है। आईएमडी ने इस बात के संकेत दिए हैं। 27 सितंबर तक रांची समेत प्रदेश भर में वर्षा होने की उम्मीद जताई गई है। अगले दो दिनों बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। पूर्वानुमानों के मुताबिक राज्य में 25 से लेकर 27 सितंबर तक वर्षा होने का अनुमान लगाया गया है।

By kumar Gaurav Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 23 Sep 2024 08:03 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, रांची। राजधानी रांची समेत पूरे राज्य में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विज्ञान केंद्र रांची द्वारा जारी पूर्वानुमान की माने तो 25 सितंबर से फिर भारी वर्षा जबकि 27 सितंबर तक कहीं-कहीं हल्की व मध्यम दर्जे की वर्षा होने की संभावना है।

इसका असर राज्य के कई जिलों में देखने को मिलेगा। इस बीच कुछ जगहों पर मेघगर्जन के साथ वज्रपात होने की भी संभावना जताई गई है। मौसम विज्ञानी अभिषेक आनंद के अनुसार राज्य में अगले तीन दिनों में अधिकतम तापमान में कोई बड़े बदलाव की संभावना नहीं है।

इसके बाद अगले दो दिनों में इसमें दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है। जिससे गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी।

आज व कल राज्य में कहीं-कहीं हल्के व मध्यम दर्जे की वर्षा संभावित

यह भी बताया कि 23 और 24 सितंबर को राज्य में कहीं-कहीं हल्की व मध्यम दर्जे की वर्षा होने की प्रबल संभावना है। यह स्थिति 27 सितंबर तक बने रहने की संभावना जताई गई है। मौसम विज्ञान केंद्र रांची के अनुसार 23 से 26 सितंबर तक राज्य में कहीं-कहीं मेघगर्जन और वज्रपात होने की आशंका है।

इसे लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही आमजनों को भी सतर्क रहने की सलाह दी गई है। बता दें कि राज्य के उत्तर-पूर्वी हिस्से यानी देवघर, दुमका, गोड्डा, पाकुड़, जामताड़ा, गिरिडीह, धनबाद और साहिबगंज में 25 और 26 सितंबर को कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है जबकि इससे सटे अन्य जिलों में रूक-रूककर वर्षा होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें-

Bihar Weather: मानसून ने दिया लौटने का संकेत, बिहार में बाढ़ के बीच बजी खतरे की घंटी! पढ़ें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Weather Update UP: यूपी में गर्मी और उमस बढ़ी, बारिश पर लगा ब्रेक; कैसा रहेगा मौसम पढ़िए लेटेस्ट अपडेट