Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Weather Today: झारखंड में बिगड़ने वाला है मौसम, भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी; पढ़ें ताजा अपडेट

Jharkhand Weather Today झारखंड में पिछले दो दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। लिहाजा राजधानी रांची समेत आसपास के जिलों के लोगों को झुलसाती गर्मी से बड़ी राहत मिली है। वहीं अब मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावनाएं है।

By kumar Gaurav Edited By: Shashank Shekhar Updated: Mon, 24 Jun 2024 07:57 AM (IST)
Hero Image
Jharkhand Weather Today: झारखंड में बिगड़ने वाला है मौसम, भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी

जागरण संवाददाता, रांची। Jharkhand Weather Today पिछले दो दिनों में हुई वर्षा ने राजधानी रांची समेत आसपास के जिलों में लोगों को तपती गर्मी से राहत दी है। इसके साथ ही पूरे राज्य में हीटवेव का रथ थम सा गया है। धूप तो खिली थी लेकिन तपिश कम थी।

लिहाजा, लोगों ने राहत की सांस ली। बताया गया कि 24 जून को राजधानी समेत राज्य के अधिकांश हिस्सों में मेघगर्जन के साथ वर्षा होगी। इसे लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

इस दौरान 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा बहेगी, जो रांचीवासियों को रात में शीतलता प्रदान करेगी। प्रदेश में मानसून का भी प्रवेश हो चुका है। इस कारण अब हीटवेव अपना असर नहीं दिखाएगा, इसलिए डरने वाली बात नहीं है।

फिलहाल यह स्थिति 27 जून तक बनी रहेगी और उत्तर पूर्वी हिस्से यानी देवघर, दुमका, गोड्डा, पाकुड़, जामताड़ा, गिरिडीह, धनबाद और साहिबगंज के अलावा निकटवर्ती मध्य हिस्से यानी रांची, रामगढ़, हजारीबाग, गुमला, बोकारो और खूंटी में भारी वर्षा के संकेत हैं।

ऐसा रहा मौसम

पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो राज्य में कहीं-कहीं मेघगर्जन एवं आंधी के साथ हल्की व मध्यम दर्जे की वर्षा हुई, जबकि कहीं-कहीं भारी वर्षा हुई। सबसे अधिक वर्षा 28.5 मिमी गोड्डा में रिकार्ड की गई।

वहीं, अधिकतम तापमान 40 डिग्री डाल्टनगंज का रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस चाईबासा का रिकार्ड किया गया। राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम 24.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

ये भी पढ़ें- 

Jharkhand Weather Today: झारखंड में मानसून से मिली राहत; आज इन 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट; पढ़ें मौसम का हाल

Jharkhand Weather Today: झारखंड के 6 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, 25 जून को भी गरजेंगे बादल; पढ़ें मौसम का हाल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें