Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देर से समझ में आया मोदी परिवार का मतलब... JMM ने उड़ाई खिल्‍ली तो BJP ने किया पलटवार, कहा- घोटालेबाज हैं...

Jharkhand Politics पीएम मोदी के नए नारे की खिल्‍ली उड़ाते हुए झामुमो प्रवक्‍ता ने कहा कि समझौता करने वाले मोदी परिवार का हिस्सा बन सकते हैं। तेजस्वी यादव और हेमंत सोरेन ने उनसे समझौता नहीं किया। भाजपा ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि झामुमो परिवार के प्रिय घोटालेबाज हैं। हेमंत सोरेन के कार्यकाल में सिर्फ दलालों की चलती थी।

By Pradeep singh Edited By: Arijita Sen Updated: Wed, 06 Mar 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
सुप्रियो भट्टाचार्य, पीएम मोदी और प्रतुल शाहदेव की फोटो।

राज्य ब्यूरो, रांची। सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नए नारे की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि समझौता करने वाले मोदी परिवार का हिस्सा बन सकते हैं। तेजस्वी यादव और हेमंत सोरेन ने उनसे समझौता नहीं किया। वे उनके सामने नहीं झुके। यही कारण है कि वे मोदी परिवार का हिस्सा नहीं हैं।

मोदी का परिवार डरने वाला: झामुमो

झामुमो प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि मोदी को परिवार का मतलब काफी देर से समझ में आया। उनके परिवार में चुनावी बांड के जरिए काला धन देने वाले, पूंजीपति साथी और विदेशी ताकतें हैं। उनका परिवार डरने वाला परिवार है, जबकि सोरेन परिवार लड़ने वाला है। इस देश में लोग न तो ईडी से डरते हैं, न सीबीआई से न आईटी से।

झारखंड में भगवान बिरसा मुंडा को जेल भेजा गया। शिबू सोरेन को जेल में रखा गया। इससे संघर्ष नहीं थमा। हेमंत सोरेन को भी जेल में रखा गया है, लेकिन संघर्ष थमा नहीं है। झारखंडी न तो कभी झुका है और न कभी झुकेगा। सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट रूप से चुनाव आयोग को आदेश दिया था कि 13 मार्च तक चुनाव बांड के जरिए आए चंदे के पैसे का हिसाब दें। अब सीबीआइ ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर कर इसके लिए 30 जून तक समय मांगा है।

जोहार साथियों,

एक लंबे अंतराल के बाद आप सभी के बीच आया हूं। अभी तक तो प्रधानमंत्री जी ही बोलते थे परिवारवाद के नाम पर, कल से उन्होंने एक नया परिवार अपना भी शुरू किया। उपेंद्र सिंह रावत उनके परिवार के लोग, पवन सिंह उनके परिवार के लोग, मेहुल चोकसी उनके… pic.twitter.com/lgXOOCiXZ6

— Supriyo Bhattacharya (@Supriyo__JMM) March 5, 2024

झामुमो परिवार के प्रिय हैं घोटालेबाज

भाजपा ने झामुमो के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा है कि झामुमो परिवार के प्रिय घोटालेबाज हैं। पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भगवान बिरसा मुंडा से तुलना करने पर कड़ी आपत्ति दर्ज की है। प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा पूरे देश के गौरव के प्रतीक हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 10 वर्षों तक एक घंटे भी बिना छुट्टी लिए निस्वार्थ भाव से 140 करोड़ देशवासियों की सेवा की है। हर पर्व त्योहार पर वह सीमा पर अपने सैनिकों और पैरा मिलिट्री फोर्स के साथ शरीक होकर उनका हौसला बढ़ाते रहे हैं।

हेमंत सोरेन के कार्यकाल में सिर्फ दलालों की चलती थी। यह स्पष्ट हो गया है कि इनका परिवार सत्ता के दलालों अमित अग्रवाल, प्रेम प्रकाश, विशाल, दाहु यादव, विनोद, पंकज मिश्रा, बच्चू यादव जैसे लोगों तक ही सीमित है। हताशा, निराशा और कुंठा के दौर से गुजर रहा झामुमो अब भगवान का अपमान करने पर भी उतर आया है।

यह भी पढ़ें: मतदान केंद्रों को वैसे सजाएं जैसे पर्व-त्योहार में सजते हैं घर... मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी ने किया बूथों का औचक निरीक्षण

यह भी पढ़ें: झारखंड में सीनियर IAS अधिकारी अविनाश कुमार का बढ़ा कद, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी; दो अफसरों को कमिश्नर का प्रभार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें