Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Politics: बाबूलाल के दिशोम गुरू को 'श‍िबू' कहने पर भड़की झामुमो, मरांडी को लेकर कह दी बड़ी बात

झामुमो ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को निशाने पर लेते हुए जमकर हमला बोला है। इस दौरान पार्टी ने बाबूलाल को अहंकारी से लेकर विस्थापित और बेरोजगार तक बता दी है। पार्टी महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि बाबूलाल अहंकार में चूर हैं। वे दिशोम गुरू शिबू सोरेन को शिबू बोलते फिर रहे हैं जबकि वे उनके छोटे अंश भी नहीं हो सकते।

By Pradeep singhEdited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 28 Nov 2023 06:27 PM (IST)
Hero Image
बाबूलाल के दिशोम गुरू को 'श‍िबू' कहने पर भड़की झामुमो (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को निशाने पर लेते हुए उन्हें अहंकारी से लेकर विस्थापित और बेरोजगार तक की संज्ञा दी है।

मोर्चा के महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने मंगलवार को पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बाबूलाल मरांडी अहंकार में चूर हैं। वे दिशोम गुरू शिबू सोरेन को शिबू बोलते चल रहे हैं, जबकि वे उनके छोटे अंश भी नहीं हो सकते।

सप्रियो भट्टाचार्य ने आगे यह भी कहा कि अगर शिबू सोरेन नहीं होते तो झारखंड अलग राज्य नहीं होता और बाबूलाल मरांडी भी नहीं होते।

'बाबूलाल राजधनवार से अगला विधानसभा चुनाव जीत नहीं पाएंगे'

उन्होंने कहा कि यह झामुमो की गारंटी है कि बाबूलाल मरांडी राजधनवार से अगला विधानसभा चुनाव जीत नहीं पाएंगे। बाबूलाल मरांडी भाजपा से निकलने के बाद विस्थापित हो गए थे और अब वे बेरोजगार हैं।

हेमंत सरकार के कामकाज पर मरांडी की टिप्पणी पर भी झामुमो नेता ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि सरकार को बाबूलाल मरांडी के प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है। 2019 में जनता ने यह प्रमाण पत्र दे दिया है और 2024 में फिर से जनता प्रमाण देगी।

सुंदरपहाड़ी के मलेरिया प्रभावित गांवों में युद्धस्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। खुद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। बाबूलाल मरांडी वहां जाकर राजनीति कर रहे हैं।

मणिपुर मामले को लेकर झामुमो ने दागे सवाल

बाबूलाल मरांडी से सवाल पूछते हुए झामुमो ने कहा कि पहले यह बताएं कि वह और उनके नेता नरेन्द्र मोदी मणिपुर क्यों नहीं गए? क्या मणिपुर देश के से बाहर है? बाबूलाल सस्ती लोकप्रियता हासिल करने वाली राजनीति छोड़ दें।

मलेरिया प्रभावित इलाकों में तुरंत स्थानीय आयुक्त और उपायुक्त सहित शासन-प्रशासन के लोग पहुंच गए। स्थानीय सांसद विजय हांसदा पहुंचे, लेकिन भाजपा के लोग अफवाह फैलाकर भ्रम पैदा करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: 'आंसू पोछने तक नहीं आते, उन्हें पहाड़ पर हेलीकॉप्टर...' गोड्डा में मलेरिया पीड़ित परिवार से मिले बाबूलाल, CM सोरेन पर कसा तंज

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: लातेहार में जंगली हाथियों का उत्पात, गजराज ने किसानों की उड़ाई नींद; तैयार फसलों को किया बर्बाद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर