Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Politics: 'यह उत्तर प्रदेश नहीं... ', झामुमो ने BJP नेता को दी सख्त चेतावनी; प्रशासन से कर दी ये मांग

सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा ने भाजपा के प्रदेश प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेई के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। सुप्रियो भट्टाचार्य ने सोमवार को कार्यालय में कहा कि वाजपेई संयम बरतें। उनके विरुद्ध अभद्र भाषा का उपयोग करने संबंधी शिकायत झामुमो ने चुनाव आयोग से की है। इस संबंध में मोर्चा ने वीडियो प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिखाया जिसमें वह उत्तर प्रदेश का संदर्भ देते हुए अपनी बातें रख रहे हैं।

By Pradeep singh Edited By: Shashank Shekhar Updated: Mon, 08 Apr 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand Politics: 'यह उत्तर प्रदेश नहीं... ', झामुमो ने BJP नेता को दी सख्त चेतावनी (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने भाजपा के प्रदेश प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेई के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने सोमवार को कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वाजपेई संयम बरतें।

उनके विरुद्ध अभद्र भाषा का उपयोग करने संबंधी शिकायत झामुमो ने चुनाव आयोग से की है। इस संबंध में मोर्चा ने वीडियो प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिखाया, जिसमें वह उत्तर प्रदेश का संदर्भ देते हुए अपनी बातें रख रहे हैं।

सुप्रियो ने कहा कि पुलिस-प्रशासन वाजपेई के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजे। झामुमो ने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि यह उत्तर प्रदेश नहीं, झारखंड है। अपने भाषा पर संयम बरतें और सोच समझकर बोलें। झारखंड झुकेगा नहीं, डरेगा नहीं।

ये राष्ट्रभक्ति का ढ़ोंग रचते हैं- झामुमो नेता

झामुमो नेता ने कहा कि इस संबंध में केंद्रीय नेताओं समेत भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को भी बोलना चाहिए। सवाल उठाया कि वीडियो में जैसा वाजपेई कह रहे हैं, क्या वह भाषा सही है? क्या उनके कार्यालय में नेता और कार्यकर्ता इसी तरह महिलाओं से बात करते हैं?

भट्टाचार्य ने प्रधानमंत्री द्वारा कांग्रेस के घोषणापत्र को मुस्लिम लीग का मेनिफेस्टो कहे जाने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि 1942 में जब देश में मौलाना आजाद के नेतृत्व में आजादी की लड़ाई लड़ी जा रही थी तब श्यामा प्रसाद मुखर्जी मुस्लिम लीग के साथ मिलकर बंगाल में सरकार चला रहे थे। आज उनके लोग ही कांग्रेस के घोषणापत्र पर सवाल खड़ा रहे हैं। ये छद्म राष्ट्रभक्त हैं और राष्ट्रभक्ति का ढ़ोंग रचते हैं।

कल्पना सोरेन से डर गए हैं बाबूलाल और निशिकांत- भट्टाचार्य

भट्टाचार्य ने कहा कि जिस दिन से हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने सार्वजनिक जीवन में कदम रखा है, उसी दिन से बाबूलाल मरांडी और निशिकांत दूबे बौखला गए हैं। हेमंत सोरेन की सरकार का काम भाजपा के लिए सिरदर्द बन गया तो उन्हें जेल में डाल दिया। अब कल्पना सोरेन सामने आईं हैं तो इनमें डर समा गया है।

ये भी पढ़ें- 

I.N.D.I.A की रांची रैली में राहुल, तेजस्वी समेत ये दिग्गज भरेंगे हुंकार, कल्पना सोरेन के न्योता को स्वीकारा

Basant Soren: 'सीता सोरेन घर में भाभी हैं, मगर...', बसंत सोरेन का दो टूक जवाब; कर दिया सबकुछ क्लियर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर