Move to Jagran APP

Hemant Soren: बीच चुनाव हेमंत के सिर आ गई बड़ी टेंशन! मरांडी के तेवर बिगाड़ेंगे बना बनाया 'खेल'

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) में टिकट से वंचित किए गए नेताओं का गुस्सा सामने आने लगा है। लिट्टीपाड़ा के विधायक दिनेश विलियम मरांडी (Dinesh William Marandi) ने अपने रोष का इजहार किया है। उन्होंने कहा कि बगैर किसी गलत के उनका टिकट काटकर बाहरी व्यक्ति को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। वे इसका खुलकर विरोध करेंगे और चुनाव में भी उतरेंगे।

By Pradeep singh Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 23 Oct 2024 08:24 PM (IST)
Hero Image
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मिली बड़ी टेंशन। फाइल फोटो- PTI
राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand Election 2024 सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) में भी टिकट से वंचित रहे नेताओं का गुस्सा सामने आने लगा है। बुधवार को लिट्टीपाड़ा के विधायक दिनेश विलियम मरांडी ने अपने रोष का इजहार किया। मरांडी ने कहा कि बगैर किसी गलत के उनका टिकट काटकर बाहरी व्यक्ति को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। वे इसका खुलकर विरोध करेंगे और चुनाव में भी उतरेंगे।

दिनेश ने कहा कि उनके पिता साइमन मरांडी झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन को लेकर पहली बार दुमका आए थे। उन्हें राजनीति में स्थापित करने में मदद की। उन्होंने हेमंत सोरेन और बसंत सोरेन को अपना अभिभावक माना। सवाल उठाया कि यह बताना होगा कि उनका गुनाह क्या है?

'50 साल के संबंध को तोड़ दिया'

उन्होंने इस फैसले को झामुमो के लिए विनाशकारी बताते हुए यह भी कहा कि चापलूस लोगों के कहने पर हेमंत सोरेन निर्णय ले रहे हैं। एक झटके में उन्होंने 50 साल के संबंध को तोड़ दिया। उन्हें सीएम बनाने के लिए उनके पिता ने संघर्ष किया। वे अपने परिवार के लोगों को टिकट दे रहे हैं, लेकिन मुझे छांट दिया।

'हेमंत सोरेन को जवाब देना होगा'

झामुमो के घोषित प्रत्याशी हेमलाल मुर्मू ने इन्हें गाली दी। ऐसे लोगों से बचकर रहना चाहिए। दावा किया कि संताल परगना में झामुमो समाप्त हो जाएगा। झारखंड मुक्ति मोर्चा पर एक गिरोह हावी है। हेमंत सोरेन को जवाब देना होगा।

विधानसभा चुनाव : चुनाव आयोग ने स्टार प्रचारकों के लिए इस्तेमाल किए जानेवाले वाहनों की मांगी सूची

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने राजनीतिक दलों से विधानसभा चुनाव में अपने स्टार प्रचारकों के लिए वाहनों की सूची उपलब्ध करते हुए उनके पास संग्रहित करने का अनुरोध किया है। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बुधवार को धुर्वा स्थित निर्वाचन सदन में हुई बैठक में उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल अपने प्रत्याशियों एवं कार्यकर्ताओं तक आदर्श आचार संहिता के दिशा-निर्देशों की वृहत जानकारी उपलब्ध कराएं। स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान में सभी राजनीतिक दलों से सहयोग अपेक्षित है।

उन्होंने राजनीतिक दलों से कहा कि नामांकन के साथ ही प्रत्याशियों के द्वारा प्रचार- प्रसार में किए जाने वाले खर्च की गणना करते हुए चुनाव आयोग के द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का अनुपालन करना सुनिश्चित करें। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बैठक में विधानसभा चुनाव में आने वाली किसी प्रकार की समस्या अथवा संशय की स्थिति से अवगत हुए। साथ ही उनका निराकरण भी किया।

इस अवसर पर स्टार प्रचारकों द्वारा विमानों के इस्तेमाल से संबंधित सभी तरह के संशय के समाधान हेतु एयरपोर्ट अथारिटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक में समन्वय स्थापित कराते हुए सभी आवश्यक दिशा-निर्देशों से राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को अवगत कराया।

राजनीतिक दलों के साथ अगली बैठक 30 अक्टूबर को शाम तीन बजे होगी। बैठक में अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डा. नेहा अरोड़ा, ओएसडी गीता चौबे, सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी देव दास दत्ता सहित सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें- Jharkhand Election 2024: झारखंड में NDA के पार्टनर्स में बेहतर तालमेल, महागठबंधन में दिख रही खींचतान

ये भी पढ़ें- Jharkhand Election: माकपा ने 9 विधानसभा सीटों पर जारी की प्रत्याशियों की सूची; JLKM ने भी उतारे 9 उम्मीदवार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।