Move to Jagran APP

Lobin Hembram: लोबिन हेम्ब्रम की विधायकी पर मंडराया खतरा! इस मामले की हुई सुनवाई, JMM ने कर दी ये मांग

शुक्रवार को बोरियो विधानसभा सीट से झामुमो के विधायक लोबिन हेम्ब्रम के खिलाफ स्पीकर न्यायाधिकरण में दर्ज दल-बदल के मामले में सुनवाई हुई। इसके बाद से ही उनकी विधायकी पर खतरा मंडरा गया है और उनकी विधानसभा की सदस्यता भी जल्द जा सकती है। उनके वकील ने जवाब दाखिल करन के लिए आठ सप्ताह का समय मांगा है। लोबिन हेम्ब्रम पर दलीय अनुशासन तोड़ने का आरोप है।

By Pradeep singh Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Fri, 05 Jul 2024 11:45 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2024 11:45 PM (IST)
लोबिन हेम्ब्रम के खिलाफ दर्ज दल-बदल के मामले की हुई सुनवाई (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। दलीय अनुशासन तोड़ने वाले बोरियो के झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के विधायक लोबिन हेम्ब्रम की विधानसभा की सदस्यता खतरे में है। शुक्रवार को उनके विरुद्ध स्पीकर न्यायाधिकरण में दर्ज दल-बदल के मामले में सुनवाई हुई।

लोबिन हेम्ब्रम के अधिवक्ता ने जवाब देने के लिए आठ सप्ताह का समय मांगा है। झामुमो की ओर से आग्रह किया गया है कि लोबिन हेम्ब्रम को और समय नहीं दिया जाए। लोबिन पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे हैं। उन्होंने पार्टी की सदस्यता भी त्याग दी है।

राजमहल लोकसभा सीट से लड़ा चुनाव

झामुमो के प्रत्याशी के खिलाफ राजमहल संसदीय सीट से चुनाव लड़ा है। उन्हें झामुमो की प्राथमिक सदस्यता से भी छह वर्षों के लिए निष्कासित किया जा चुका है। स्पीकर रबीन्द्रनाथ महतो ने दोनों पक्षों की बातें सुनी। लोबिन हेम्ब्रम के खिलाफ दल-बदल का केस झामुमो प्रमुख सांसद शिबू सोरेन की लिखित शिकायत पर दर्ज हुआ है।

स्पीकर न्यायाधिकरण ने लोबिन हेम्ब्रम और झामुमो को पांच जुलाई तक अपना-अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस जारी किया था। दोनों ओर से पक्ष मिलने के बाद दल-बदल के तहत स्पीकर न्यायाधिकरण में सुनवाई हुई।

ये भी पढे़ें-

Hemant Soren: हेमंत सोरेन ने कोर्ट में दाखिल की ये याचिका, कल होगी इस मामले की सुनवाई

Jharkhand Politics: BJP का बड़ा फैसला! इन्हें फिर बनाया गया झारखंड का भाजपा प्रभारी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.