Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Alamgir Alam Resigned: आलमगीर आलम ने CM चंपई सोरेन को सौंपा इस्तीफा, राजभवन से भी मिली स्वीकृति

प्रदेश के ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को भेज दिया है। मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने उनके इस्तीफे को स्वीकार करते हुए अग्रतर कार्रवाई के लिए राजभवन भेज दिया है। राजभवन से भी स्वीकृति मिलने की सूचना है। हालांकि शुक्रवार की देर शाम तक इससे संबंधित पत्र कैबिनेट विभाग नहीं पहुंचा था। कैबिनेट में पत्र पहुंचते ही इससे संबंधित अधिसूचना जारी होगी।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Fri, 17 May 2024 09:27 PM (IST)
Hero Image
आलमगीर आलम ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। प्रदेश के ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को भेज दिया है। मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने उनके इस्तीफे को स्वीकार करते हुए अग्रसर कार्रवाई के लिए राजभवन भेज दिया है।

राजभवन से भी स्वीकृति मिलने की सूचना है। हालांकि शुक्रवार की देर शाम तक इससे संबंधित पत्र कैबिनेट विभाग नहीं पहुंचा था। कैबिनेट में पत्र पहुंचते ही इससे संबंधित अधिसूचना जारी होगी।

भ्रष्टाचार के आरोप में किया गिरफ्तार

ज्ञात हो कि प्रवर्तन निदेशालय ने भ्रष्टाचार के आरोपों के आधार आलमगीर आलम को गिरफ्तार किया है। उनसे अभी पूछताछ चल रही है। आलमगीर को देना ही था इस्तीफा जानकारी के अनुसार ईडी के द्वारा गिरफ्तारी के बाद आलमगीर आलम को इस्तीफा नैतिक आधार पर देना ही था।

राज्य सरकार और कांग्रेस ने उनसे इस्तीफा नहीं मांगा था लेकिन माना जा रहा है कि जिस आधार पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस्तीफा दिया वह आधार आलमगीर पर भी लागू होता है।

हेमंत को इस्तीफे का परामर्श कांग्रेस ने दिया था

हेमंत सोरेन को इस्तीफा देने का परामर्श कांग्रेस ने ही दिया था और यही आधार बना कि अब आलमगीर आलम को इस्तीफा देना पड़ रहा है। हालांकि ऐसा करने के लिए उनके ऊपर कोई वैधानिक बाध्यता नहीं थी।

आलमगीर की ओर से इस्तीफा भेजे जाने के तत्काल बाद मुख्यमंत्री ने इसे स्वीकार करते हुए आगे की कार्रवाई के लिए इसे राजभवन भेज दिया। राजभवन सूत्रों के अनुसार राज्यपाल ने दूरभाष पर ही इस्तीफा स्वीकार करने संबंधी आदेश जारी करने को कहा है। देर शाम तक राजभवन से पत्र जारी होकर कैबिनेट विभाग नहीं पहुंचा था।

कैबिनेट जारी करेगा अधिसूचना

इस्तीफा स्वीकार किए जाने के बाद कैबिनेट विभाग ही अधिसूचना जारी करेगा। सूत्रों के अनुसार कैबिनेट विभाग ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। राजभवन से पत्र मिलते ही सीएमओ को सूचित कर अधिसूचना जारी की जाएगी।

ये भी पढे़ं-

Alamgir Alam: आलमगीर आलम क्या खुद ही दे देंगे इस्तीफा? जाने क्या है कांग्रेस का नया गेमप्लान

आलमगीर को लेकर कोर्ट में ED का बड़ा खुलासा, टेंडर राशि का इतना प्रतिशत अपनी जेब में रखते थे मंत्री

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें