Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'इससे अच्छा हाट-बाजार में सभा कर लेते', JMM ने जेपी नड्डा की सभा पर ली चुटकी; कहा- इतनी बड़ी रैली में भी...

शनिवार को रांची के हरमू में बाबूलाल की संकल्प यात्रा के समापन समारोह पर जनसभा आयोजित हुई। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा इसमें शामिल हुए थे। इस दौरान जेपी नड्डा ने हेमंत सोरेन पर जमकर निशाना साधा। ऐसे में झामुमो ने पलटवार करते हुए जेपी नड्डा की सभा पर चुटकी ली। झामुमा के महासचिव ने दावा किया कि हरमू मैदान में हुई उनकी सभा में कुर्सियां खाली थीं।

By Neeraj AmbasthaEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 29 Oct 2023 09:30 PM (IST)
Hero Image
'इससे अच्छा हाट-बाजार में सभा कर लेते', JMM ने जेपी नड्डा की सभा पर ली चुटकी

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड मुक्ति मोर्चा ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को चुनौती देते हुए कहा है कि वे लाल-नीली खाली कुर्सियों में सभा करने से अच्छा हाट-बाजार में सभा करें। पार्टी महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने दावा किया कि शनिवार को रांची के हरमू मैदान में हुई उनकी सभा में कुर्सियां खाली थीं।

उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि बाबूलाल मरांडी का तो समझ में आता है, लेकिन इतनी बड़ी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की सभा में कुर्सिंया भरी होनी चाहिए थी। छह विधानसभा को मिलाकर सभा करने के बाद भी कार्यकर्ता नहीं जुटे।

सुप्रियो भट्टाचार्य ने क्या कहा

सुप्रियो भट्टाचार्य ने उन्हें चुनौती देते हुए कहा कि महिला, आदिवासी और दलित का दावा करने वाले जेपी नड्डा यह बताएं कि मणिपुर किस देश का प्रदेश है। वहां पर किसका शासन और प्रशासन है, जहां आदिवासी महिलाओं के साथ अत्याचार हुआ। जब संसद भवन का उद्घाटन हो रहा था तो वर्तमान आदिवासी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को क्यों नहीं बुलाया गया।

देश का मान बढ़ाने वाली महिला पहलवानों ने जब भाजपा सांसद ब्रजभूषण सिंह पर यौन शौषण का आरोप लगाया, तो उनकी गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई।

सुप्रियो भट्टाचार्य ने भाजपा पर साधा निशाना 

योगेंद्र तिवारी ने जिनका-जिनका नाम लिया है, उनका नाम पार्टी सार्वजनिक करे और योगेंद्र तिवारी ने सुनील तिवारी के माध्यम से बाबूलाल को पैसा दिया था या नहीं, इस पर पार्टी श्वेत पत्र जारी करे।

सुप्रियो भट्टाचार्य ने पूछा कि भ्रष्टाचार के आरोपी अजीत पवार के विरुद्ध ईडी ने कारवाई की और संपत्ति भी जब्त हुई, लेकिन किस आधार पर उन्हें महाराष्ट्र का उपमुख्यमंत्री बना दिया गया? उन्होंने सभी सवालों का जवाब देने की चुनौती दी।

रघुवर दास को राज्यपाल बनाने पर कहा कि भाजपा अब अपने नेताओं को बचाने के लिए सेफ जोन तलाश करने लगी है। रघुवर दास को संवैधानिक पद पर बैठाना इसका प्रमाण है। रघुवर सरकर के जो पुराने मामले चल रहे हैं, वे चलते रहेंगे।

यह भी पढ़ें: Jharkhand politics: 'BJP को हेमंत फोबिया, हार गए तो...', जेपी नड्डा के आरोपों पर JMM का पलटवार

यह भी पढ़ें: '...जमीन हड़पने के लिए माता-पिता का नाम बदल दिया', संकल्प यात्रा के समापन समारोह में हेमंत सोरेन पर बरसे जेपी नड्डा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर