Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'ताकत है तो आरोपों को ठहराएं गलत', नड्डा की हेमंत सोरेन को खुली चुनौती; बोले- गड़बड़ी नहीं की तो तारीख पर तारीख क्यों?

Jharkhand Politics भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को खुले मंच से चुनौती दी है। कहा कि यदि ताकत है तो इन आरोपों को गलत ठहराएं। यदि उन्होंने गड़बड़ियां नहीं की हैं तो कोर्ट का दरवाजा क्यों नहीं खटखटाते? अपने भाषण में नड्डा ने बिना नाम लिए कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी पर भी निशाना साधा।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 29 Oct 2023 10:08 AM (IST)
Hero Image
'ताकत है तो आरोपों को ठहराएं गलत', नड्डा की हेमंत सोरेन को खुली चुनौती

राज्य ब्यूरो, रांची। पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की संकल्प यात्रा के समापन के बहाने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि जमीन लूटकर और इतनी सारी गड़बड़ियां कर हेमंत सोरेन ईडी के बुलावे पर नहीं जा रहे हैं। तारीख पर तारीख मांग रहे हैं। कहते हैं कि उनके पीछे सीबीआइ, ईडी जैसी एजेंसियां लगा दी गईं।

सवाल किया, यदि उन्होंने गड़बड़ियां नहीं की हैं तो कोर्ट का दरवाजा क्यों नहीं खटखटाते? कहा कि हेमंत पहले मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने अपने नाम जमीन का टेंडर निकाला। जमीन हड़पने के लिए माता-पिता के भी नाम भी बदल दिए।

'यदि ताकत है तो इन आरोपों को गलत ठहराएं'

चुनौती दी कि यदि उनमें ताकत है तो इन आरोपों को गलत ठहराएं। नड्डा शनिवार को हरमू मैदान में भाजपा की संकल्प यात्रा की समापन रैली को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी समेत पार्टी के तमाम नेता उपस्थित थे।

मतांतरण पर भी बोले नड्डा

नड्डा ने कहा, राज्य सरकार व उनके नेता आदिवासियों की बात करते हैं, लेकिन जनजातीय हितों का जितना अधिक नुकसान हुआ, उतना पहले कभी नहीं। आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने मतांतरण को मौन स्वीकृति दे दी।

यह बताया है कि उनका वोट नहीं जाना चाहिए, भले ही राज्य में खुले रूप से मतांतरण होता रहे। राज्य सरकार पर तुष्टीकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि मंदिर और मूर्तियां तोड़ी जा रही हैं। महादेव की बरात रोकी जाती है, लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनी रहती है।

सरकार भ्रष्टाचार और लूट में डूबी है। यहां शराब माफिया, जमीन माफिया, बालू माफिया और हर तरफ के माफिया दनदना रहे (बढ़ रहे) हैं। महिलाओं के साथ गलत हो रहा है। स्कूल के बाहर से नाबालिग उठा ली जा रही हैं। जंगलराज बनाने वालों को अब जाना होगा।

कार्यकर्ताओं में भरा उत्साह

भाजपा अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं में उत्साह भरते हुए कहा कि इस सरकार को अब जाना चाहिए। भाजपा के कार्यकर्ता जनता को यह बात समझाने का और इस सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लें।

नड्डा बोले, एक महिला नेत्री इलेक्शन टूरिज्म पर निकली हैं

अपने भाषण में नड्डा ने बिना नाम लिए कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने राजस्थान के दौसा में प्रियंका के द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विरुद्ध दिए गए बयान पर कहा कि आजकल एक महिला नेत्री इलेक्शन टूरिज्म पर निकली हैं।

उनके विरुद्ध चुनाव आयोग में भी शिकायत पहुंची है। वह प्रधानमंत्री के विरुद्ध अट्टाहास करते हुए उनके द्वारा दानपात्र में दानराशि डालने पर सवाल उठाती हैं। वे ‘दानपात्र’ को ‘डब्बा’ कहती है।

नड्डा ने कहा कि एक दाने से पूरे चावल का पता चलता है, उसी तरह किसी नेता के एक बयान से उसके संस्कार का पता चलता है। ये भारतीय संस्कृति व आस्था को क्या जानें, जिन्होंने किसी मंदिर को नहीं बनाया। इनकी धार्मिक आस्था सिर्फ इलेक्शन टूरिज्म से जुड़ी होती है।

ये भी पढ़ें -

घर में एक साथ खुशी और मातम, बेटा BPSC परीक्षा पास कर बना एसडीएम; बीमार पिता की हो गई मौत

'भारत में बंद होने चाहिए मदरसे', रघुराज सिंह बोले- मुसलमानों के एक हाथ में कुरान, तो दूसरे हाथ में कंप्यूटर जरूरी