Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JPSC CDPO Result: सीडीपीओ प्रीलिम्स एग्जाम का रिजल्ट जारी, इतने परीक्षार्थियों ने बाजी मारी

सोमवार को झारखंड लोक सेवा आयोग ने बाल विकास परियोजना पदाधिकारी नियुक्ति प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया। इसमें कुल 1590 अभ्यर्थी ने बाजी मारी और सफल हुए सभी परीक्षार्थी मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे। बता दें कि आयोग के अनुसार मुख्य परीक्षा दो से चार अगस्त के बीच आयोजित की जाएगी। मंगलवार से मुख्य परीक्षा के ऑनलाइन फार्म भरे जाएंगे।

By Neeraj Ambastha Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 15 Jul 2024 11:06 PM (IST)
Hero Image
जेपीएससी ने सीडीपीओ प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड लोक सेवा आयोग ने सोमवार को बाल विकास परियोजना पदाधिकारी नियुक्ति प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया।

इसमें कुल 1,590 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं। ये मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होंगे। आयोग के अनुसार, मुख्य परीक्षा दो से चार अगस्त को संभावित है।

मंगलवार को मुख्य परीक्षा के भरे जाएंगे ऑनलाइन फॉर्म

मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए मंगलवार से ऑनलाइन फार्म भरे जाएंगे। इसकी अंतिम तिथि 26 जुलाई शाम पांच बजे तक निर्धारित है। मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए प्रवेश पत्र 27 जुलाई से जारी किए जाएंगे।

यह परीक्षा 10 जून को आयोजित की गई थी। आयोग के अनुसार, मुख्य परीक्षा में पहला पत्र हिंदी का होगा। 100 अंकों का यह पत्र क्वॉलिफाइंग प्रकृति का होगा, जिसमें न्यूनतम 30 अंक लाना अनिवार्य होगा।

इतने नंबर का होगा प्रश्न पत्र

इसके अंक मेधा सूची में सम्मिलित नहीं किए जाएंगे। इसमें 10वीं कक्षा स्तर के प्रश्न पूछे जाएंगे। इसी तरह, सामान्य अध्ययन के दो पत्र (प्रत्येक 100 अंक) के होंगे। अंतिम पत्र वैकल्पिक विषय का होगा।

गृह विज्ञान, मनोविज्ञान, समाजशास्त्र, श्रम एवं समाज कल्याण में से किन्हीं एक विषय का चयन अभ्यर्थी अपनी इच्छा से कर सकेंगे। वैकल्पिक विषयों के भी दो पत्र होंगे। प्रत्येक पत्र 200 अंकों का होगा।

ये भी पढे़ं-

Jharkhand News: SLC नहीं रहने पर भी ITI में नामांकन लेने का आदेश जारी, कांउसलिंग शुरू; यहां पढ़ें पूरी जानकारी

Polytechnic Admission: पॉलिटेक्निक में नामांकन के लिए इस दिन से शुरू होगी काउंसिलिंग, यहां पढ़ें पूरी डीटेल