Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति का कट ऑफ जारी, किसी में 138 तो कुछ विषयों में 136 अंक पर बना मेरिट, यहां देखें लिस्ट

2016 की संयुक्त स्नातक प्रशिक्षित प्रतियोगिता परीक्षा के तहत झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने ज्यादातर विषयों का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है तो वहीं अब कट ऑफ मार्क्स भी जारी करना शुरू कर दिया है। इसके तहत बुधवार को कई विषयों का कट ऑफ जारी किया गया है। बांग्ला विषय में न्यूनतम 138 तो वहीं गणित एवं भौतिकी में 136 अंकों में अभ्यर्थियों का चयन हुआ।

By Neeraj AmbasthaEdited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 08 Nov 2023 08:42 PM (IST)
Hero Image
हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति का कट ऑफ जारी, यहां देखें लिस्ट

राज्य ब्यूरो, रांची। 2016 की संयुक्त स्नातक प्रशिक्षित प्रतियोगिता परीक्षा के तहत जहां झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने अधिसंख्य विषयों का परिणाम जारी कर दिया है, वहीं अब कट ऑफ मार्क्स भी जारी करना शुरू कर दिया है।

आयोग ने बुधवार को बांग्ला तथा गणित एवं भौतिकी विषय का कट ऑफ मार्क्स जारी किया। इसके तहत जहां बांग्ला विषय में न्यूनतम 138 तो गणित एवं भौतिकी में 136 अंकों में अभ्यर्थियों का चयन हुआ।

दिव्यांग श्रेणी में भी सभी पद रिक्त

बांग्ला विषय में प्राथमिक शिक्षकों के लिए आरक्षित पदों के विरुद्ध किसी भी अभ्यर्थी का चयन नहीं हो सका। साथ ही दिव्यांग श्रेणी में भी सभी पद रिक्त रह गए। इसी तरह गणित एवं भौतिकी विषय में दृष्टि दोष तथा मूक बधिर की श्रेणी में भी कोई अभ्यर्थी नहीं मिला।

गणित एवं भौतिकी विषय में प्राथमिक शिक्षकों के लिए आरक्षित पदों का कट ऑफ मार्क्स 168 रहा। बता दें कि आयोग ने सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पारित आदेश के आलोक में विभिन्न विषयों का परिणाम जारी किया है।

बड़ी संख्या में विभिन्न कारणों से उम्मीदवारी रद्द

आयोग ने दोनों विषयों के उन अभ्यर्थियों की सूची भी जारी कर दी है, जिनकी उम्मीदवारी विभिन्न कारणों से रद्द की गई। आयोग ने इसका कारण भी बताया है। प्रमाण पत्रों की जांच में किसी के पास आवश्यक योग्यता नहीं पाई गई तो कई अभ्यर्थी प्रमाणपत्रों की जांच के लिए उपस्थित नहीं हो सके।

आयोग ने स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा पूर्व में जारी दिशा-निर्देशों एवं विभागीय आदेशों का हवाला देते हुए उनकी उम्मीदवारी रद्द की।

यह भी पढ़ें: ISIS के दो आतंकी झारखंड से गिरफ्तार; PAK से जुड़े तार, रच रहे थे फलिस्तीन में फिदायनी हमले की साजिश

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: अब इंस्पेक्टर जल्द बनेंगे DSP, झारखंड HC ने प्रोन्नति पर लगी रोक हटाई; इन अफसरों के नामों पर होगा विचार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर