Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मंइयां सम्मान यात्रा में कल्पना सोरेन की ललकार, कहा- जो पैसा आपको नहीं मिला है, उसके पीछे BJP की घटिया सोच

Jharkhand Assembly Elections 2024 कल्पना सोरेन ने कहा कि भाजपा की घटिया सोच के कारण मंइयां सम्मान योजना की शुरुआत में देरी हुई। उन्होंने कहा कि अगर हेमंत सोरेन पांच महीने के लिए जेल नहीं जाते तो यह आपकी सातवीं किस्त होती। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास PIL मास्टर है जिससे योजनाओं को रोकने के लिए PIL करवाती है।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 23 Sep 2024 05:36 PM (IST)
Hero Image
कल्पना सोरेन ने गढ़वा में मंइयां सम्मान यात्रा का किया शुभारंभ। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। गढ़वा में मंइयां सम्मान यात्रा का शुभारंभ करते हुए कल्पना सोरेन ने भाजपा पर जमकर हमले किए। भाजपा को ललकारते हुए कल्पना सोरेन ने कहा कि अगर भाजपा हेमंत सरकार की योजनाओं को रोक सकती है तो रोककर दिखाए।

कल्पना सोरेन ने कहा कि उन्होंने षड्यंत्र करके हेमंत सोरेन को पांच महीने जेल में डाला, इसी वजह से मंईयां सम्मान योजना की शुरुआत में देरी हुई। नहीं तो हेमंत सोरेन इस योजना की शुरुआत काफी पहले कर चुके होते।

आज यह आपकी सातवीं किस्त होती

उन्होंने कहा कि आज आपको इस योजना की दूसरी किस्त मिल रही है, लेकिन अगर हेमंत सोरेन पांच महीने के लिए जेल नहीं जाते तो यह आपकी सातवीं किस्त होती।

उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन ने मंईयां सम्मान योजना की पूरी तैयारी कर ली थी। अगर वे जेल में नहीं होते, तो 7 से 8 हजार रुपये आपके खाते में होते। जो पैसा आपको नहीं मिला है, उसके पीछे BJP की घटिया सोच है।

हेमंत नहीं झारखंड की योजनाओं को जेल में डाला

कल्पना ने आरोप लगाया कि इन्होंने सिर्फ हेमंत सोरेन को ही जेल में नहीं डाला, बल्कि झारखंड की सभी कल्याणकारी योजनाओं को भी जेल में डालने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के पास PIL मास्टर, जिससे योजनाएं को रोकने के लिए PIL करवाती है।  हम उन्हें चेता देना चाहते हैं कि अब झारखंड की जितनी भी योजनाओं हों, चाहे दीदियों के लिए हो, बेटियों के लिए हो, बड़ों के लिए भाई दादा के लिए हो, ये योजनाओं ऐसी ही चलने वालों हैं। भाजपा रोक सकती है तो रोककर का दिखाए।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Chunav: महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर हलचल तेज, इस पार्टी ने रखी बड़ी डिमांड; क्या करेंगे हेमंत?

विधानसभा चुनाव से पहले झारखंड में कांग्रेस ने खेला बड़ा दांव, जेल में बंद कद्दावर नेता को दे दी अहम जिम्मेदारी