Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑफिस में घुसे अज्ञात अपराधी, पूछा कौन है रमेश विश्वकर्मा... फिर चाकुओं से किए इतने वार कि मौके पर ही हो गई मौत

सीसीएल रजरप्पा प्रोजेक्ट के राष्ट्रीय कोयला मजदूर यूनियन के कार्यालय में अपराधियों ने यूनियन के क्षेत्रीय सचिव रमेश विश्वकर्मा की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। रात करीब आठ बजे कुछ अज्ञात लोग कार्यालय में घुसे और पूछने लगे कि रमेश विश्वकर्मा कौन है रमेश ने बोला मैं हूं...।

By Tarun K BagiEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sat, 07 Jan 2023 11:18 PM (IST)
Hero Image
सीसीएल रजरप्पा क्षेत्र के ट्रेड यूनियन नेता रमेश विश्वकर्मा की गोली मारकर हत्या

रामगढ़, संवाद सूत्र: रजरप्पा के सीसीएल रजरप्पा प्रोजेक्ट के राष्ट्रीय कोयला मजदूर यूनियन के कार्यालय में अपराधियों ने यूनियन के क्षेत्रीय सचिव रमेश विश्वकर्मा की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। घटना शनिवार रात करीब साढ़े आठ बजे की है, जब चार-पांच की संख्या में आए अपराधियों ने रमेश विश्वकर्मा की चाकू मारकर हत्या कर दी।

घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना मिलने पर रजरप्पा थाने की पुलिस घटना स्थल पहुंची। वहां भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। पुलिस ने घटना स्थल से एक कट्टा और कारतूस बरामद किया है।

अपराधियों ने पूंछा कौन है रमेश विश्वकर्मा

घटना स्थल यूनियन कार्यालय में यूनियन के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि प्रतिदिन शाम को छह बजे से हम लोगों की बैठक कार्यालय में होती है। आज भी वे लोग कार्यालय में बैठे थे। तभी रात के करीब 8.30 बजे दो अनजान चेहरे कुछ पेपर साइन कराने के बहाने कार्यालय के अंदर घुसे और पूछने लगे की रमेश विश्वकर्मा कौन हैं। जैसे ही रमेश विश्वकर्मा ने कहा कि मैं ही हूं रमेश विश्वकर्मा। इसके बाद चार-पांच की संख्या में आए अपराधियों ने यूनियन के अन्य सदस्यों को एक कमरे में बंद कर सभी से मोबाइल छिन लिए। फिर रमेश विश्वकर्मा पर चाकू से हमला कर दिया।

पुलिस कर रही पूंछताछ

पुलिस को शव की जांच के दौरान उसके गले में चार-पांच चाकू से वार करने के निशान मिले हैं। पुलिस घटना के बाबत यूनियन कार्यालय में मौजूद सदस्यों से पूछताछ कर रही है। घटना की सूचना मिलते ही आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई है। पुलिस शव को कब्जे में कर थाने ले आई है।

पुलिस अपराधियों की धर–पकड़ के लिए पूरे इलाके में छापेमारी कर रही है और यूनियन नेता की हत्या के कारणों के बारे में भी पता लगा रही है। राष्ट्रीय कोयला मजदूर यूनियन के क्षेत्रीय सचिव रमेश विश्वकर्मा के अलावा अन्य चार सदस्य कार्यालय में बैठक कर रहे थे।

डम्पर ऑपरेटर के पद पर थे तैनात

रमेश विश्कर्मा सीसीएल रजरप्पा में डम्फर आपरेटर के पद पर कार्यरत थे। आवासीय कालोनी में वे अपने पूरे परिवार के साथ रहते थे। एसडीपीओ किशोर कुमार रजक ने बताया कि कार्यालय में मौजूद अन्य सदस्यों से पूछताछ में जानकारी मिली कि पहले दो अपराधी आए उसके बाद अन्य कार्यालय में घुस गए। शव के पास से एक कट्टा और एक कारतूस मिला है। अनुमान लगाया जा रहा है कि कट्टा से गोली न चलने के बाद अपराधियों ने चाकू से वार किया।