Move to Jagran APP

Ranchi Land Scam: भू-माफिया कमलेश तीसरे समन पर भी ED के सामने नहीं हुआ पेश, अब जांच एजेंसी उठाएगी ये सख्त कदम

बीते मंगलवार भू-माफिया कमलेश कुमार सिंह को ईडी ने तीसरा समन भेजा था और कमलेश को शुक्रवार को जांच एजेंसी के सामने पेश होना था लेकिन वह ईडी के सामने उपस्थित नहीं हुआ। अब ईडी कमलेश के खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी का वारंट लेकर उसके आवास व अन्य चल-अचल संपत्तियों की कुर्की-जब्ती करेगी। बता दें कि ईडी की छापेमारी के बाद से कमलेश फरार है।

By Dilip Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Fri, 28 Jun 2024 11:15 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 11:15 PM (IST)
भू-माफिया कमलेश तीसरे समन के बाद भी ईडी के सामने नहीं हुआ पेश

राज्य ब्यूरो, रांची। Ranchi Land Scam सरकारी व आदिवासियों की जमीन पर कब्जा करने, अवैध तरीके से खरीद-बिक्री करने के मामले में आरोपित भूमि माफिया कमलेश तीसरे समन पर भी ईडी के सामने उपस्थित नहीं हुआ।

ईडी ने उसे समन कर शुक्रवार को उपस्थित होने के लिए कहा था। अब ईडी कमलेश के विरुद्ध कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट लेगी। उसकी फरारी की स्थिति में ईडी उसके आवास व अन्य चल-अचल संपत्तियों की कुर्की-जब्ती करेगी।

अभी भी फरार है कमलेश

भूमि माफिया कमलेश अभी फरार है। वह रांची पुलिस व ईडी से भागा-भागा फिर रहा है। ईडी ने गत 21 जून को उसके कांके रोड चांदनी चौक स्थित एस्टर ग्रीन अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 603 सी में छापेमारी की थी।

इस छापेमारी में उसके आवास से एक करोड़ रुपये नकदी के अलावा 100 कारतूस मिले थे। कारतूस की बरामदगी मामले में कांके थाने में आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज है। अब तक सिर्फ कारतूस की बरामदगी हुई है।

कमलेश के घरवालों की बढ़ेंगी मुश्किलें

रांची के कांके थाने की पुलिस के सामने अब हथियार की बरामदगी की चुनौती है। कारतूस हैं तो हथियार कहां है, पुलिस इसका जवाब हासिल करने के लिए कमलेश की तलाश में है। जब तक वह पुलिस या ईडी के सामने नहीं आ जाता है, तब तक कमलेश व उसके घर वालों की मुश्किलें बढ़ेंगी।

इधर, ईडी ने कांके थाने में कमलेश पर आर्म्स एक्ट की धाराओं में दर्ज केस को भी ले लिया है। कमलेश के विरुद्ध अब तक जमीन घोटाला, मारपीट आदि से संबंधित जितने भी मामले दर्ज हैं, सबको ईडी ने लिया है और उन्हें अपने ईसीआइआर में जोड़ लिया है।

ये भी पढे़ं-

Ranchi Land Scam: भू-माफिया कमलेश पर एक और एक्शन! आर्म्स एक्ट के तहत FIR दर्ज, जल्द होगा गिरफ्तार

Ranchi Land Scam: भू-माफिया कमलेश के खिलाफ ED ने जारी किया तीसरा समन, इस दिन पूछताछ के लिए बुलाया


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.