Move to Jagran APP

पड़ने लगी नए रांची की बुनियाद, ताज होटल निर्माण की प्रक्रिया तेज; 24 जुलाई को होगा लीज MoU

Taj Hotel In Ranchi रांची में ताज होटल निर्माण जल्द शुरू होने वाला है। ताज होटल का निर्माण स्मार्ट सिटी में होना है। ताज होटल के लिए टाटा के साथ लीज एमओयू होगा। सीएम हेमंत सोरेन ताज होटल निर्माण के लिए टाटा के साथ हो रहे लीज एमओयू साइन के समय मौजूद रहेंगे। 24 जुलाई को टाटा के वरीय अधिकारी की मौजूदगी में लीज एमओयू होगी।

By Ashish Jha Edited By: Shashank Shekhar Updated: Fri, 19 Jul 2024 07:31 PM (IST)
Hero Image
रांची में बनेगा ताज होटल। प्रतीकात्मक तस्वीर

राज्य ब्यूरो, रांची। Taj Hotel In Ranchi राजधानी रांची में जल्द ही टाटा समूह के प्रतिष्ठित ताज होटल का निर्माण होगा। स्मार्ट सिटी में होटल बनेगा। इसके लिए 24 जुलाई को राज्य सरकार का टाटा संग जमीन के लिए लीज एमओयू होगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की उपस्थिति में यह आयोजन होगा।

इससे पूर्व 23 जुलाई को विभिन्न स्थानों पर जैसे-तैसे रह रहे कुष्ठ प्रभावित लोगों को अपना पक्का और खूबसूरत आशियाना मिलने जा रहा है।

मुडमा मौजा में बने 256 फ्लैट का उदघाटन करेंगे CM

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन धुर्वा में विधानसभा के पीछे मुडमा मौजा में बने 256 फ्लैट का उदघाटन करेंगे। लाभुकों को मौके पर आवासों की चाबी भी सौंपने की तैयारी है। प्रोजेक्ट भवन स्थित सभागार में नगर विकास सचिव अरवा राजकमल की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय समन्वय समिति की बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया।

बैठक के बाद सचिव के नेतृत्व में मुडमा कुष्ठ आश्रम का निरीक्षण भी किया गया। निरीक्षण में रांची के उपायुक्त राहुल कुमार और रांची नगर निगम के प्रशासक अमीत कुमार भी उपस्थित थे।

शनिवार को आवासों का किया जाएगा आवंटन- नगर विकास

नगर विकास सचिव ने बताया कि शनिवार को लॉटरी कर आवासों का आवंटन कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इसका उदघाटन करेंगे। एक फ्लैट में एक बेडरूम, कामन एरिया, किचेन, बाथरूम सह शौचालय और एक बालकनी है।

राज्य सरकार द्वारा पंखा, लाइट, एक्जास्ट फैन और अन्य सुविधाएं निशुल्क उपलब्ध कराई जा रही है। साथ ही योगदा सत्संग एवं रांची नगर निगम द्वारा आश्रम में स्वास्थ्य केंद्र भी निश्शुल्क खोला जायेगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 23 जुलाई को ही प्रोजेक्ट भवन के सभागार में विभिन्न विभागों के लिए चयनित कुल 183 तकनीकी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी सौंपेंगे।

इसमें मुख्य रूप से नगर विकास विभाग के लिए 58 कनीय अभियंताओं, परिवहन विभाग के लिए 40 एमवीआइ, पेयजल के लिए 22 कनीय अभियंता और 28 एटीपी के लिए तकनीकी कर्मी शामिल हैंं।

बैठक में ये लोग रहे मौजूद

बैठक मे रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा, रांची नगर निगम के प्रशासक अमीत कुमार, निदेशक नगरीय प्रशासन सत्येंद्र कुमार, नगर विकास विभाग के अपर सचिव ज्ञानेंद्र कुमार, अपर सचिव मनोहर मरांडी, जुडको के अमित चक्रवर्ती, जीएम बिनय कुमार राय, रांची स्मार्ट सिटी के जीएम राकेश कुमार नंद कुलियार आदि मौजूद थे।

ये भी पढ़ें-

Ranchi में बनेगा ताज होटल, सरकार ने टाटा समूह की कंपनी को लीज पर दी छह एकड़ जमीन; कैबिनेट बैठक में बनी सहमति

जेल से रिहाई के बाद पहली बार गिरिडीह पहुंचे CM हेमंत, पत्नी कल्पना भी रहीं साथ; अफसरों संग की बड़ी बैठक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।