Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शराब माफिया योगेंद्र तिवारी कोर्ट में पेश, रिमांड की अवधि और छह दिन बढ़ी; पूछताछ में नहीं किया सहयोग

Jharkhand News योगेंद्र तिवारी पर आरोप है कि वह ईडी की पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है। ईडी ने इस मुद्दे को विशेष कोर्ट में उठाया जिसके बाद विशेष कोर्ट ने योगेंद्र तिवारी से और छह दिनों तक पूछताछ की अनुमति दे दी है। दरअसल ईडी को जिस तरह की जानकारी चाहिए उसे देने से योगेंद्र तिवारी बच रहा है।

By Dilip KumarEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 29 Oct 2023 12:37 PM (IST)
Hero Image
शराब माफिया योगेंद्र तिवारी कोर्ट में पेश, रिमांड की अवधि और छह दिन बढ़ी; पूछताछ में नहीं किया सहयोग

राज्य ब्यूरो, रांची। भूमि, बालू और शराब घोटाले में मनी लांड्रिंग की जांच कर रही ईडी की पूछताछ में आरोपित योगेंद्र तिवारी सहयोग नहीं कर रहा है। ये शिकायत ईडी ने की है।

आठ दिनों तक हुई पूछताछ में ईडी उसी से संबंधित दस्तावेज पर उससे कई तरह की जानकारी लेनी चाही, परंतु उसका रवैया टालमटोल वाला रहा।

ऐसे में रिमांड की अवधि समाप्त होने पर ईडी ने शुक्रवार को उसे ईडी की विशेष अदालत में प्रस्तुत किया और बताया कि योगेंद्र से अभी और पूछताछ करने की आवश्यकता है, इसलिए रिमांड अवधि बढ़ाई जाए।

छह दिनों तक और पूछताछ की अनुमति

बहरहाल, ईडी के आग्रह पर विशेष कोर्ट ने योगेंद्र तिवारी से और छह दिनों तक पूछताछ की अनुमति दे दी है। बता दें कि ईडी ने पूर्व की सरकार में शराब नीति के तहत रुपये लेने-देने, अर्जित संपत्ति व सहयोगियों के बारे में योगेंद्र तिवारी से जानकारी लेने की कोशिश की है।

योगेंद्र तिवारी जानकारी देने से बच रहा

ईडी को जिस तरह की जानकारी चाहिए, उसे देने से योगेंद्र तिवारी बच रहा है। हालांकि, ईडी अपनी तकनीकी टीम की मदद से योगेंद्र तिवारी व उसके सहयोगियों की लगभग पूरी कुंडली खंगाल रखी है।

एक-एक कर सबका बयान लिया जाएगा, ताकि जब कोर्ट में तिवारी पर चार्जशीट दाखिल की जाय, उन सभी बिंदुओं को उसमें समाहित किया जा सके।

बताया जा रहा है कि इसी प्रकरण में बहुत जल्द ईडी फिर नेताओं व नौकरशाहों के चहेते प्रेम प्रकाश से पूछताछ करेगी। इसके लिए ईडी कोर्ट से अनुमति लेकर बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार में बंद प्रेम प्रकाश से जेल में ही पूछताछ करेगी।

ये भी पढ़ें -

फूल गया था 15 दिन के शिशु का पेट, हकीम ने इलाज के नाम पर गर्म सलाखों से दागा; जल गया बच्चा

किशोरियों को रात में घर से बुलाया, जंगल में ले जाकर दो दिनों तक किया दुष्कर्म

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर