Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झारखंड में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, गृह सचिव के पद से हटाए गए अविनाश कुमार; जानिए किसे मिली नई जिम्मेदारी

झारखंड में सियासी हलचल के बीच प्रशासनिक खेमे में बड़ा फेरबदल किया गया है। झारखंड के गृह सचिव अविनाश कुमार को पद से हटाया गया है और मुख्य सचिव एल खियांगते को ही गृह सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वहीं उमाशंकर सिंह को शिक्षा सचिव बनाया गया है। उधर जमीन घोटाला मामले में आज ईडी की टीम झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रही है।

By Jagran News Edited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 31 Jan 2024 04:32 PM (IST)
Hero Image
झारखंड में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, गृह सचिव के पद से हटाए गए अविनाश कुमार;

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड में सियासी हलचल के बीच प्रशासनिक खेमे में बड़ा फेरबदल किया गया है। झारखंड के गृह सचिव अविनाश कुमार को पद से हटाया गया है और मुख्य सचिव एल खियांगते को ही गृह सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वहीं, उमाशंकर सिंह को शिक्षा सचिव बनाया गया है।

श्रम विभाग के प्रभारी सचिव मुकेश कुमार बने हैं। वहीं, अरवा राजकमल अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के प्रभारी सचिव का पदभार दिया गया है।

उधर, जमीन घोटाला मामले में आज ईडी की टीम झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रही है। वहीं, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसी बीच ईडी के अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई है। मुख्यमंत्री ने रांची के एससी/एसटी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पूरा मामला दिल्ली में पिछले दिनों ईडी की छापेमारी से सम्बंधित है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर