Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand IAS Transfer: झारखंड में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 8 IAS अफसरों का ट्रांसफर; जानें किसे कहां मिला प्रभार

Jharkhand IAS Transfer झारखंड में एक बार फिर से चंपई सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारियों का स्थानांतरण-पदस्थापन किया है। चंपई सोरेन की सरकार ने आठ प्रशासनिक सेवा के अफसरों का तबादला-पदस्थापन किया है। के. श्रीनिवासन को ग्रामीण विकास विभाग का सचिव बनाया गया है। वहीं ग्रामीण विकास विभाग के सचिव चंद्रशेखर को नगर विकास विभाग का सचिव बनाया गया है

By Neeraj Ambastha Edited By: Shashank Shekhar Updated: Tue, 12 Mar 2024 06:18 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand IAS Transfer: झारखंड में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 8 IAS अफसरों का ट्रांसफर; जानें किसे कहां मिला प्रभार

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand IAS Transfer राज्य सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के आठ पदाधिकारियों का स्थानांतरण-पदस्थापन किया है। इसके तहत के. श्रीनिवासन को ग्रामीण विकास विभाग का सचिव बनाया गया है। उनके पास ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव तथा श्रीकृष्ण लोक प्रशासन संस्थान के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा।

वहीं, ग्रामीण विकास विभाग के सचिव चंद्रशेखर को नगर विकास विभाग के सचिव के पद पर पदस्थापित किया गया है। इनके पास जेयूआइडीसीओ और जीआरडीए के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा। कार्मिक विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी।

अंजनी कुमार मिश्रा बने दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल का प्रभारी आयुक्त

भारतीय प्रशासनिक सेवा के ही अधिकारी अंजनी कुमार मिश्रा को दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल का प्रभारी आयुक्त बनाया गया है। इससे पहले मिश्रा राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के विशेष सचिव के पद पर पदस्थािपत थे। वहीं, बाल किशुन मुंडा को दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के प्रभारी आयुक्त पद से हटाकर पलामू प्रमंडल का प्रभारी आयुक्त बनाया गया है।

इसी तरह उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के अपर सचिव सुनील कुमार को उत्पाद आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। फैज अक अहमद मुमताज को निदेशक, बागवानी के पद पर पदस्थापित किया गया है तथा इनके पास राज्य कृषि विपणन पर्षद के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा।

वरुण रंजन को खान आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया

हाल ही में झारखंड औद्योगिक आधारभूत संरचना विकास निगम के प्रबंध निदेशक बनाए गए वरुण रंजन को खान आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। प्रतीक्षारत हिमांशु मोहन को मुख्यमंत्री लघु एवं कुटीर उद्यम विकास बोर्ड का मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी के पद पर पदस्थापित किया गया है।

इन्हें खान एवं भूतत्व विभाग के संयुक्त सचिव तथा तेजस्विनी परियोजना के मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी का भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

ये भी पढ़ें- 

DA Hike: होली से पहले चंपई सोरेन का राज्य कर्मियों को बड़ा तोहफा, इतने प्रतिशत बढ़ाया गया महंगाई भत्ता

Vande Bharat Train: 132 की रफ्तार से सरपट दौड़ी रांची-वाराणसी वंदे भारत, पढ़ें किसने क्या दी प्रतिक्रिया