Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JSSC JMLCCE: मैट्रिक स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा की डेट जारी, एडमिट कार्ड को लेकर बदला नियम; चेक करें नया अपडेट

JSSC JMLCCE जेएसएससी के द्वारा मैट्रिक लेवल संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा की तारीख जारी कर दी गई है। यह परीक्षा 28 जुलाई को रांची के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित होगी। इस बार आयोग किसी भी अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड डाक के माध्यम से नहीं भेजेगा। अभ्यर्थी इस बार परीक्षा में शामिल होने के लिए ऑनलाइन एडमिट निकालना पड़ेगा जो आयोग के वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।

By Neeraj Ambastha Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sat, 20 Jul 2024 06:18 PM (IST)
Hero Image
मैट्रिक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा की तारीख घोषित। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, रांची। JSSC JMLCCE झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा झारखंड मैट्रिक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 28 जुलाई को रांची जिला के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

आयोग इस परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए प्रवेश परीक्षा डाक से नहीं भेजेगा। अभ्यर्थी इसे आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। आयोग ने इसका लिंक जारी कर दिया है।

इधर, आयोग ने झारखंड डिप्लोमा स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2023 के तहत पूर्व में की गई अनुशंसा के बाद शेष पदों हेतु प्रमाणपत्रों की जांच के लिए अभ्यर्थियों को अल्पसूचीबद्ध किया है।

यहां होगी प्रमाण पत्रों की जांच

पाईप लाइन इंस्पेक्टर, स्ट्रीट लाइट इंस्पेक्टर, कनीय अभियंता (विद्युत/यांत्रिक/असैनिक) एवं मोटरयान निरीक्षक की शेष रिक्ति के सापेक्ष अल्प सूचीबद्ध अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच 23 जुलाई को नामकोम स्थित आयोग कार्यालय में होगी।

पाईप लाइन इंस्पेक्टर के लिए नौ, स्ट्रीट लाइट इंस्पेक्टर के लिए 11, कनीय अभियंता-विद्युत के लिए सात, कनीय अभियंता-यांत्रिकी के लिए 15, मोटरयान निरीक्षक के लिए पांच तथा कनीय अभियंता-असैनिक के लिए 92 अभ्यर्थियों को अल्प सूचीबद्ध किया गया है।

इनकी उम्मीदवारी होगी कैंसिल्ड

आयोग ने स्पष्ट किया है कि किसी अभ्यर्थी को प्रमाणपत्र की जांच के लिए बुलाया जाना अंतिम चयन नहीं है। साथ ही रांची सदर थाने में दर्ज प्राथमिकी में किसी अभ्यर्थी के चार्जशीटेड होने पर उसकी उम्मीदवारी रद कर दी जाएगी तथा उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, आयोग ने स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक नियुक्ति में उर्दू विषय के लिए 10 अन्य अभ्यर्थियों का चयन किया है। अनारक्षित श्रेणी में एक, बीसी-वन में दो तथा बीसी-टू में सात अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। इन अभ्यर्थियों का चयन सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के तहत हुआ है।

ये भी पढ़ें- 

JSSC JMLCCE: झारखंड मैट्रिक स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 28 जुलाई को होगा एग्जाम

UKPSC APS Exam 2024: उत्तराखंड में एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी पदों के लिए शुरू हुए आवेदन, 7 अगस्त तक फॉर्म भरने का मौका