Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रांची के मैकलुस्कीगंज में दहशत, केबल बिछा रहे कंपनी के कंटेनर को उग्रवादियों ने फूंका; जिंदा जला एक मजदूर

McCluskieganj News रांची के खलारी-मैकलुस्कीगंज इलाके में बीती रात को उग्रवादियों ने खूब उत्‍पात मचाया। इन्‍होंने केबल बिछा रहे एक कंपनी के कंटेनर हो फूंक डाला जिससे कंटेनर के अंदर सो रहे एक मजदूर की जिंदा जलकर मौत हो गई। कंटेनर को जलाने के बाद उग्रवादियों ने हवाई फायरिंग भी की। इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Wed, 29 May 2024 03:34 PM (IST)
Hero Image
मैकलुस्कीगंज में उग्रवादियों ने केबल बिछा रही कंपनी का कंटेनर फूंका

जागरण संवाददाता, मैकलुस्कीगंज। McCluskieganj News : मैकलुस्कीगंज के चामा मुख्य मार्ग पर करमकोच्चा तिलैया टांड दुल्ली के निकट बीएसएनएल के लिए ऑप्टिकल फाइबर बिछा रहे सिंह इन्फ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड के कंटेनर को चार हथियार बंद उग्रवादियों ने आग के हवाले कर दिया। घटना बीती रात लगभग 11 बजे की बतायी जाती है।

कंटेनर के अंदर सोए मजदूर की जलकर मौत

घटना के समय कंपनी के 8 कर्मचारी सोने की तैयारी में थे। एक कर्मचारी कंटेनर के अंदर सोया हुआ था बाकी लोग कंटेनर के ऊपर सो रहे थे।

इस घटना में कंटेनर के अंदर सोया संजय भूईयां नामक एक मजदूर की जलकर मौत हो गई। मृतक मजदूर छाली दोहर थाना मदनपुर जिला औरंगाबाद बिहार का रहने वाला है। उग्रवादियों को देखते ही कंटेनर के ऊपर सो रहे कर्मचारी इधर-उधर भाग खड़े हुए।

कंटेनर को जलाने के बाद उग्रवादियों ने की हवाई फायरिंग

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, चार की संख्या में आए उग्रवादी अपने साथ पेट्रोल से भरा केन लेकर आए थे। जिसे छिड़ककर आग लगाकर घटना को अंजाम दिया गया। उग्रवादियों ने घटनास्थल पर फायरिंग भी की और फरार हो गए।

घटना में एचडीडी मशीन एवं डीजी ट्रेक लोकेटर व कंटेनर जलकर पूरी तरह खाक हो गया। कंटेनर को आग लगाने के बाद उग्रवादियों ने कई राउंड हवाई फायरिंग भी की।

घटना की सूचना मिलते ही मैकलुस्कीगंज पुलिस घटना स्थल पर पहुंची व सीसीएल के दमकल को बूलाकर आग बुझाया गया।समाचार लिखे जाने तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि आगजनी की घटना को किस उग्रवादी संगठन ने अंजाम दिया है।

घटना के पीछे माओवादियों के होने की आशंका

घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। घटना की सूचना मिलने पर ग्रामीण एसपी रांची सुमित अग्रवाल,खलारी डीएसपी आरएन चौधरी, खलारी इंस्पेक्टर विजय सिंह, मैक्लुस्कीगंज थाना प्रभारी गोविंद कुमार घटना स्थल पर पहुंचकर घटना का मुआयना किया एवम उग्रवादियों की धरपकड़ के लिए छापामारी किया जा रहा है। घटना के संबंध में माओवादियों के हाथ होने की आशंका जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें:

Coal Smuggling का अब बदल गया तरीका, ट्रकों की जगह ऑटो में निकलता है कोयला; दिन में भी धड़ल्‍ले से हो रही तस्‍करी

आमने-सामने बैठे आलमगीर और IAS मनीष रंजन, फिर शुरू हुआ सवालों का सिलसिला; ED ने ऐसे समझा कमीशन का पूरा खेल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें