Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand में भी शरद पवार को लगा झटका, NCP के एकमात्र विधायक कमलेश सिंह ने भी छोड़ा पार्टी का साथ

झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रबीन्द्रनाथ महतो ने कमलेश कुमार सिंह से उनका लिखित पक्ष देने के लिए 27 अक्तूबर तक का समय दिया था। विधायक ने अपना जवाब मंगलवार को सौंप दिया है। एनसीपी के किस गुट को कमलेश कुमार सिंह अपना समर्थन देते हैं इसके बारे में पत्र में पूछा गया था। उन्होंने अपने समर्थन से संबंधित शपथ पत्र भारत निर्वाचन आयोग में नहीं दिया था।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Wed, 27 Sep 2023 03:00 AM (IST)
Hero Image
Jharkhand में भी शरद पवार को लगा झटका। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची: गृह राज्य महाराष्ट्र के बाद एनसीपी नेता शरद पवार को झारखंड में भी झटका लगा है। राज्य से एनसीपी के एकमात्र विधायक कमलेश कुमार सिंह ने भी उनका साथ छोड़ दिया है। कमलेश कुमार सिंह हुसैनाबाद से विधायक हैं। वे शरद पवार के भतीजे अजीत पवार के साथ खड़े हो गए हैं।

इस संबंध में उन्होंने मंगलवार को विधानसभा सचिवालय को भी अवगत कराया। उल्लेखनीय है कि दल-बदल की मिली शिकायत के आधार पर झारखंड विधानसभा सचिवालय ने उन्हें नोटिस जारी कर पक्ष रखने को कहा था। उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि वे अजीत पवार के साथ हैं।

दल-बदल का मामला कराया था दर्ज

यह भी बताया है कि अजीत पवार एनसीपी के अध्यक्ष हैं। पार्टी के सिंबल को लेकर भारत निर्वाचन आयोग में सुनवाई चल रही है। हाल ही में एनसीसी के महाराष्ट्र विधानसभा के सदस्य जितेंद्र अवहद ने झारखंड विधानसभा में एनसीपी के एकमात्र विधायक कमलेश कुमार सिंह के खिलाफ दल-बदल का मामला दर्ज कराया था।

एनसीपी के अजित पावर गुट का थामा हाथ

इसे स्वीकार करते हुए झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रबीन्द्रनाथ महतो ने कमलेश कुमार सिंह से उनका लिखित पक्ष देने के लिए 27 अक्तूबर तक का समय दिया था। विधायक ने अपना जवाब मंगलवार को सौंप दिया है। एनसीपी के किस गुट को कमलेश कुमार सिंह अपना समर्थन देते हैं, इसके बारे में पत्र में पूछा गया था। उन्होंने अपने समर्थन से संबंधित शपथ पत्र भारत निर्वाचन आयोग में नहीं दिया था। इस कारण उनके खिलाफ झारखंड विधानसभा में दल-बदल के तहत मामला दर्ज कराया गया था।

यह भी पढ़ेंः Jharkhand: ED ने हेमंत सोरेन को पांचवां समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया; क्या होगा मुख्यमंत्री का अगला कदम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें